GDA ठेके में करोड़ों की ठगी: पुलिस ने शुरू की कार्रवाई, आरोपी की तलाश में

गाजियाबाद:- एक युवक के साथ करोड़ों की ठगी का मामला सामने आया है, जिसमें आरोपितों ने उसे गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) से ठेका दिलाने का वादा कर धोखा दिया। यह घटना कविनगर थानाक्षेत्र में हुई, जहां पुनीत प्रताप नामक पीड़ित ने चार भाइयों—अमित, अनिल, सुनील और प्रवीण गर्ग—पर आरोप लगाया है कि उन्होंने उसे तीन साल में निवेश की राशि को 10 गुना करने का झांसा दिया।
पीड़ित के अनुसार, साल 2018 में ये चारों भाई उसके पास आए और सरकारी दफ्तरों में अपनी अच्छी सेटिंग होने का दावा करते हुए उसे एक करोड़ रुपये निवेश करने के लिए कहा। हालांकि, समय बीतने के साथ जब काम नहीं मिला, तो आरोपितों ने उसे एक फर्जी एग्रीमेंट दिखाते हुए जल्द काम मिलने का आश्वासन दिया। जब पुनीत ने जीडीए में जाकर इस एग्रीमेंट की सत्यता की जांच की, तो पता चला कि यह दस्तावेज पूरी तरह से फर्जी था।
जब पुनीत ने अपने पैसे वापस मांगे, तो आरोपितों ने उसे न केवल मारपीट का सामना करना पड़ा, बल्कि जान से मारने की धमकी भी दी। इसके अलावा, आरोप लगाया गया है कि वे उसके कविनगर स्थित फ्लैट पर कब्जा करने का भी प्रयास कर रहे हैं।
इस मामले में प्रारंभिक जांच के बाद, कविनगर पुलिस ने अदालत के आदेश पर चारों आरोपितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। एसीपी अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। स्थानीय लोगों में इस घटना को लेकर चिंता का माहौल है, और सभी आरोपी जल्द से जल्द पकड़े जाने की उम्मीद कर रहे हैं।
Exit mobile version