निवेश का सपना, धोखे का सच: 25 लाख तक का ठगी का खेल

गाजियाबाद:- साइबर ठगों ने दो लोगों से मोटी कमाई का झांसा देकर लगभग 25 लाख रुपये ठग लिए। यह घटना वैशाली और राजनगर एक्सटेंशन क्षेत्र में हुई, जहां यशिका गुप्ता और महावीर सिंह ठगी का शिकार बने।
यशिका गुप्ता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट देखी थी, जिसमें शेयर ट्रेडिंग और निवेश के माध्यम से भारी मुनाफे का वादा किया गया था। जिज्ञासा के चलते उन्होंने उस पोस्ट पर क्लिक किया और एक ग्रुप में शामिल हो गईं। ग्रुप में पहले कुछ दिन देखने के बाद उन्होंने निवेश करने का निर्णय लिया। उनके लिए एक विशेष अकाउंट भी बनाया गया, और धीरे-धीरे उन्होंने लगभग 20 लाख रुपये इस ग्रुप में निवेश कर दिए।
जब यशिका ने अपने निवेश की राशि निकालने का प्रयास किया, तो ठगों ने उनसे और रुपये की मांग की। यहीं से उन्हें ठगी का एहसास हुआ। इसी तरह, महावीर सिंह ने भी मुनाफे का झांसा देकर पांच लाख रुपये खो दिए।
इस घटना के बाद, एडीसीपी सच्चिदानंद ने बताया कि पुलिस दोनों मामलों में ठगी गई रकम को फ्रीज कराने की प्रक्रिया में है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे किसी भी अनजान स्रोत से निवेश करते समय सतर्क रहें और हमेशा अपने निवेश के बारे में पूरी जानकारी लें।
Exit mobile version