यंत्रों की पूजा से रोशन हुई विश्वकर्मा जयंती: तकनीकी श्रद्धा का उत्सव

गाजियाबाद :- मंगलवार को राकेश मार्ग स्थित गुलमोहर एन्क्लेव सोसाइटी में यंत्रों का पूजन कर विश्वकर्मा जयंती मनाई गई। इस अवसर पर सोसायटी के स्टाफ ने भगवान विश्वकर्मा के चित्र के समक्ष दीप जलाकर पुष्प अर्पित किये।
भगवान विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर आरडब्लूए पदाधिकारियों और सोसायटी के कर्मचारियों ने सोसायटी में मौजूद जेनरेटर सहित अन्य मशीनों व औजारों की पूजा की। इस अवसर पर सोसायटी परिसर में भंडारे का आयोजन भी किया गया। जिसमें सभी उपस्थित लोगों को प्रसाद वितरित किया गया। इस अवसर पर आरडब्लूए के अध्यक्ष मनवीर चौधरी ने कहा कि भगवान विश्वकर्मा को निर्माण और सृजन का देवता माना जाता है। विश्वकर्मा को वास्तु का पुत्र भी कहा गया है। विश्वकर्मा को संसार का पहला इंजीनियर और वास्तुकार माना जाता है। विश्वकर्मा को यंत्रों का देवता भी माना जाता है और उन्होंने ही पुष्पक विमान का निर्माण किया था। आज जिन मशीनों की सहायता से हमारे दैनिक जीवन के मुश्किल काम भी आसानी से पूरे हो जाते हैं वो सब भगवान विश्वकर्मा के आशीर्वाद से ही सम्भव हो सका है।
कोषाध्यक्ष विवेक गोयल ने भी सभी कर्मचारियों को विश्वकर्मा जयंती की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज जिन भौतिक संसाधनों की सहायता से हमारे जीवन में सुगमता आई है वो सब भगवान विश्वकर्मा के कारण ही सम्भव हो सका है। इस मौके पर सोसायटी के पिंटू, प्रकाश , राजपाल, सोनपाल, सुनील, धर्मेंद्र, बिरजू , अजय, अर्जुन, चंद्रपाल , अविनाश , अनुज, , सतपाल शर्मा, विजय शर्मा, राजेश कुमार, नितिन कुमार,राजेश , राहुल त्यागी, परमाल, अशोक, कृष्णपाल, कमल ,तुलसी ,रामसुख, राम चरण ,बिरजू ,अमित, विक्कू, बाबू, मोनू, सहित आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष मनवीर चौधरी, उपाध्यक्ष विनम्र जैन, कोषाध्यक्ष विवेक गोयल,अमित अग्रवाल, श्रवण कुमार , विनोद गुप्ता ,ए के जैन, सुरेंद्र सिंह राजपूत, जी सी गर्ग ,गौरव बंसल, समेत काफी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद रहे।
Exit mobile version