मांड्या में गणपति विसर्जन पर हिंसा: पथराव व आगजनी से मचा बवाल

बेंगलुरू:- कर्नाटक के मांड्या जिले के नागमंगला कस्बे में बुधवार रात गणपति प्रतिमा विसर्जन के दौरान हिंसा भड़क उठी। जुलूस के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा पथराव करने के बाद दो पक्षों में जमकर झड़प हुई। झगड़े के बाद दुकानों और वाहनों को आग लगा दी गई, जिससे इलाके में अफरातफरी मच गई।
सूत्रों के अनुसार, जब जुलूस एक दरगाह के पास से गुजर रहा था, तो हिंसा की शुरुआत हुई। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मौके पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू कर दी है। मामले की जांच जारी है और शांति बहाल करने के प्रयास तेज़ किए जा रहे हैं। बुधवार रात को झड़प के बाद हिंदू समुदाय के लोगों ने स्थानीय पुलिस स्टेशन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की।
केंद्रीय मंत्री एचडी कुमारस्वामी ने घटना की कड़ी निंदा की और शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह घटना विशेष समुदाय के प्रति तुष्टिकरण और राजनीतिक लाभ के परिणामस्वरूप हुई है।
कर्नाटक एसडीपीआई प्रमुख अब्दुल मजीद ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से अपील की है कि डीजीपी को अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने और आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दें। उन्होंने सोशल मीडिया पर भी दोषियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की मांग की है।
स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पुलिस और प्रशासन स्थिति को नियंत्रित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।
Exit mobile version