500 रुपये के लिए इंसानियत की हत्या: मजदूर की दर्दनाक मौत

लोनी:- इकराम नगर कॉलोनी में 500 रुपये के मामूली विवाद ने एक मजदूर की जान ले ली। महराज (48) को पड़ोसियों ने चाकू से गोद दिया, जिससे उसकी गंभीर स्थिति के बाद अस्पताल में मौत हो गई। इस घटना ने इलाके में हड़कंप मचा दिया है और परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है।
हापुड़ के मूल निवासी महराज और उनका परिवार इकराम नगर में रहकर मजदूरी करते थे। 28 अगस्त को महराज की चाची फरजाना ने आरोपियों से रुपये की मांग की, लेकिन आरोपियों ने न केवल रुपये देने से इंकार किया बल्कि गाली-गलौज भी की। इस पर विरोध करने पर आरोपियों ने सिराज और उनके परिवार पर चाकू, लाठी और ईंटों से हमला कर दिया।
हमले में महराज और उनके भतीजे शोएब को चाकू से गंभीर चोटें आईं, जबकि सिराज और रियाजुद्दीन को लाठी-डंडे और ईंटों से पीटा गया। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन महराज की 15 दिन वेंटिलेटर पर रहने के बाद मौत हो गई। परिजनों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने केवल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर खानापूर्ति की और अन्य संदिग्धों की गिरफ्तारी में ढिलाई बरती। घटना के बाद आरोपियों के घरों से सामान गायब होने की खबरें आईं हैं, और परिजनों का कहना है कि पुलिस ने इस पर कोई सख्त कार्रवाई नहीं की।
एसीपी सूर्यबली मौर्य ने इस मामले में आश्वस्त किया है कि पुलिस फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है और जल्द ही उन्हें पकड़ा जाएगा। परिजनों द्वारा बताए गए अन्य संदिग्धों पर भी जांच चल रही है। इस पूरी स्थिति ने इलाके में नाराजगी और चिंता पैदा कर दी है, और पीड़ित परिवार अब न्याय की उम्मीद में है।
Exit mobile version