मणिपुर में तंग हालात: इंटरनेट ठप और कर्फ्यू का साया

मणिपुर:- हालात बिगड़ने के मद्देनज़र, इंफाल पश्चिम और इंफाल पूर्व जिलों में 10 सितंबर से कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। यह कदम बढ़ती हिंसा और विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए उठाया गया है, जिससे सुबह 11:00 बजे से प्रभावी हो गया है।
गृह विभाग की सलाह पर, राज्य सरकार ने मणिपुर में पांच दिनों के लिए इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी है। यह निर्णय हिंसात्मक गतिविधियों को नियंत्रित करने और सार्वजनिक सुरक्षा को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से लिया गया है। सोमवार को जारी आदेशों के तहत, कर्फ्यू के दौरान सुबह 5 बजे से रात 10 बजे तक की छूट को समाप्त कर दिया गया है। अब, पूर्ण कर्फ्यू अगले सूचना तक जारी रहेगा। हालांकि, स्वास्थ्य, सार्वजनिक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग, नगर निगम, बिजली, पेट्रोल पंप, अदालतें, उड़ान यात्री, और मीडिया जैसी आवश्यक सेवाओं को छूट दी गई है।
इस बीच, इंफाल में छात्रों के विरोध प्रदर्शनों के दौरान, इमा मार्केट में भीड़ जुटी है। कर्फ्यू के चलते, छात्र बाजार की पहली मंजिल पर बंद हो गए हैं और पुलिस उन्हें घर लौटने के लिए प्रेरित कर रही है। मंगलवार को भी बाजार बंद रहा, और स्थिति को सामान्य बनाने के प्रयास जारी हैं।
Exit mobile version