प्रेमी से शादी के लिए एसिड अटैक की खौफनाक साजिश

गाजियाबाद:- 21 अगस्त को राजनगर एक्सटेंशन में मिगसन सोसायटी के बाहर प्रियंका पर हुए एसिड अटैक का मामला पूरी तरह से फर्जी निकला है। पुलिस जांच में पता चला है कि प्रियंका, उसके प्रेमी पुलकित त्यागी, और पुलकित के परिचित अंकित ने अपने पति और उसके परिवार को जेल में डालने के लिए इस साजिश को अंजाम दिया था। प्रियंका और पुलकित की शादी का रास्ता साफ करने के लिए उन्होंने यह ड्रामा रचा। पुलकित ने तेजाब को इस तरह फेंका कि प्रियंका को मामूली नुकसान ही हुआ और कपड़े पर इसका असर देखा गया। 
डीसीपी राजेश कुमार के अनुसार, प्रियंका ने 2018 में अर्पित कौशिक से प्रेम विवाह किया था, लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद ही विवाद शुरू हो गया और तलाक का मुकदमा चल रहा था। प्रियंका की फरवरी 2024 में पुलकित त्यागी से मुलाकात हुई, जो पहले से शादीशुदा था और अपनी पत्नी से विवाद में था। दोनों ने तलाक लेकर शादी की योजना बनाई, लेकिन आपसी सहमति की कमी के कारण तलाक नहीं हो पा रहा था। इस स्थिति को लेकर प्रियंका और पुलकित ने एक झूठा एसिड अटैक रचने का फैसला किया।
प्रियंका ने पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके पति और पुलकित त्यागी की पत्नी ने अपने परिवार के साथ मिलकर उस पर एसिड अटैक कराया। लेकिन डीसीपी के अनुसार, जब जांच शुरू की गई, तो नामजद आरोपियों के बीच कोई संपर्क नहीं पाया गया। मौके के सीसीटीवी फुटेज से भी किसी की पहचान नहीं हो सकी। जांच में प्रियंका और पुलकित की मोबाइल लोकेशन और पूछताछ से सच्चाई सामने आ गई। दोनों ने यह साजिश रची थी ताकि दोनों के पारिवारिक विवादों को आधार बनाकर जेल भेजा जा सके और उनका शादी का रास्ता साफ हो सके। पुलिस ने इस झूठी साजिश को उजागर कर प्रियंका, पुलकित, और उनके साथी अंकित को गिरफ्तार कर लिया है।
Exit mobile version