National Space Day पर प्रज्ञान व विक्रम ने चांद की दुर्लभ तस्वीर से किया सबको हैरान

चंद्रयान 3 की चांद पर लैंडिंग को एक साल पूरा हो गया है। इस मौके पर, भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने विक्रम लैंडर और प्रज्ञान रोवर द्वारा ली गई कुछ नई और दुर्लभ तस्वीरें साझा की हैं। यह तस्वीरें चांद की सतह पर लैंडिंग के बाद की घटनाओं को दर्शाती हैं। पिछले साल 23 अगस्त को चंद्रयान 3 ने आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा से चांद के लिए अपनी यात्रा शुरू की थी और सफलतापूर्वक चांद पर लैंड किया था।

आज देश भर में राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस (National Space Day) मनाया जा रहा है, और इस खास दिन पर चंद्रयान 3 की चांद पर लैंडिंग को एक साल पूरा हो गया है। इस मौके पर, भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने विक्रम लैंडर और प्रज्ञान रोवर द्वारा ली गई कुछ नई और उल्लेखनीय तस्वीरें साझा की हैं।

चंद्रयान 3 ने 14 जुलाई 2023 को आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा से चांद की यात्रा शुरू की थी और 23 अगस्त 2023 को चांद के दक्षिणी ध्रुव पर सफलतापूर्वक सॉफ्ट लैंडिंग की थी। इसरो ने चंद्रयान 3 की इस महत्वपूर्ण उपलब्धि को रेखांकित करते हुए विक्रम लैंडर और प्रज्ञान रोवर की नई तस्वीरें साझा की हैं, जो इस ऐतिहासिक मिशन की सफलता को और भी खास बनाती हैं।

Exit mobile version