CM शिंदे का आदेश: यौन शोषण के आरोपियों के खिलाफ दुष्कर्म की कोशिश का मामला दर्ज करें

स्कूल शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर ने बताया कि अभिभावकों की शिकायत दर्ज कराने के 12 घंटे बाद भी पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किए जाने पर एक पुलिस अधिकारी का तबादला कर दिया गया है, यह कदम असंवेदनशीलता को लेकर उठाया गया है।

महाराष्ट्र:- मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ठाणे जिले के बदलापुर में एक स्कूल में दो छात्राओं के यौन उत्पीड़न के मामले में गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ दुष्कर्म के प्रयास का मामला दर्ज करने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने मामले की त्वरित जांच, विशेष सरकारी वकील की नियुक्ति, और पोक्सो (POCSO) अधिनियम के तहत कड़ी कार्रवाई की भी पुष्टि की।

बदलापुर के स्कूल में यौन शोषण की घटना के विरोध में सैकड़ों माता-पिता ने ‘रेल रोको‘ प्रदर्शन किया, जिससे उपनगरीय ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अभिभावकों से संयम रखने की अपील की, जबकि ठाणे के संरक्षक मंत्री शंभुराज देसाई ने दोहरी जांच की घोषणा की – एक शिक्षा विभाग द्वारा और दूसरी क्षेत्रीय पुलिस उपायुक्त द्वारा, यह जानने के लिए कि अपराध दर्ज करने में देरी क्यों हुई।

स्कूल के प्रिंसिपल का निलंबन:प्रशासन ने की कठोर कार्रवाई

स्कूल शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर ने कहा कि शिकायत के 12 घंटे बाद भी पुलिस कार्रवाई न करने पर एक अधिकारी का तबादला कर दिया गया है, और स्कूल के प्रिंसिपल तथा एक अध्यापक को निलंबित कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त, उन्होंने स्कूलों में विशाखा समितियों के गठन का आदेश दिया है। यह कदम तब उठाया गया जब स्कूल के अटेंडेंट को दो बच्चियों के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया, और पुलिस ने मामले की फौरन जांच शुरू कर दी।

Exit mobile version