उदयपुर में सांप्रदायिक तनाव के मद्देनजर प्रशासन ने कड़े आदेश: इंटरनेट सेवा बंद, धारा 144 लागू

उदयपुर में सरकारी स्कूल के छात्र पर चाकू से हमला, क्षेत्र में बढ़ा सांप्रदायिक तनाव: पुलिस ने घायल छात्र को ICU में भर्ती किया, प्रशासन ने हिंसा को रोकने के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए।

राजस्थान उदयपुर:- शुक्रवार को उदयपुर में सांप्रदायिक तनाव के बाद प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए तात्कालिक कदम उठाए हैं। शहर में इंटरनेट सेवाओं को 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है और लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगा दी गई है। प्रशासन ने शनिवार रात 10 बजे तक इंटरनेट सेवा को फिर से बंद रखने का आदेश जारी किया है।

सांप्रदायिक तनाव को देखते हुए पुलिस ने धारा 144 लागू कर दी है, जिससे किसी भी सार्वजनिक स्थान पर अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी है। इसके साथ ही, प्रशासन ने अगले आदेश तक सभी निजी और सरकारी स्कूलों तथा कॉलेजों को बंद रखने का आदेश भी जारी किया है। इन उपायों का उद्देश्य शहर में शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करना है, ताकि तनाव की स्थिति को और अधिक बिगड़ने से रोका जा सके।

उदयपुर में छात्र पर हमला

शुक्रवार को उदयपुर के एक सरकारी स्कूल में 10वीं कक्षा के छात्र पर उसके ही सहपाठी ने चाकू से हमला कर दिया, जिसके बाद शहर में तनाव फैल गया है। इस गंभीर घटना के बाद पुलिस ने घायल छात्र को जिला अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (ICU) में भर्ती कराया है।

स्थिति को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन ने पूरे जिले में धारा-144 लागू कर दी है, जो किसी भी सार्वजनिक स्थान पर एकत्रित होने पर रोक लगाती है। पुलिस के मुताबिक, इस घटना के बाद हिंसा भड़क गई, और भीड़ ने पथराव किया तथा तीन-चार कारों में आग लगा दी।

शाम तक, शहर के प्रमुख बाजार जैसे बापू बाजार, हाथीपोल, घंटाघर, और चेतक सर्किल सहित आसपास के इलाकों में दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद हो गए। प्रशासन और पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए स्थिति को नियंत्रित करने के प्रयास जारी हैं, ताकि शहर में शांति और सामान्य स्थिति बहाल हो सके।

Exit mobile version