8,600 उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटे, बकाया 16 करोड़ से अधिक

गाजियाबाद:- शहर में 8,600 उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटने की योजना विद्युत निगम बना रहा है। इन उपभोक्ताओं पर 16 करोड़ रुपये बकाया है। सिटी जोन में पिछले चार महीनों में करीब 29 करोड़ रुपये की बकाया वसूली के बावजूद, अभी भी उपभोक्ताओं पर 16.35 करोड़ रुपये का बकाया शेष है। वसूली के लिए कर्मचारी लगातार कॉल भी कर रहे हैं।

सिटी जोन के डिवीजन-9 के विजयनगर क्षेत्र में 2,728 उपभोक्ताओं पर 5.95 करोड़ रुपये बकाया है। डिवीजन-3 के शहरी क्षेत्र में 2,297 उपभोक्ताओं पर 1.78 करोड़ रुपये बकाया है। कुल मिलाकर चार डिवीजन में 8,599 उपभोक्ताओं पर 16.35 करोड़ रुपये का बकाया है। इनमें सभी कनेक्शन व्यवसायिक और औद्योगिक हैं, जबकि घरेलू उपभोक्ताओं पर बकाया न्यूनतम है। सिटी जोन में 35 उपभोक्ताओं ने एक बार भी बिजली बिल का भुगतान नहीं किया है। इन उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने और कानूनी कार्रवाई की योजना बनाई जा रही है।

सिटी जोन के मुख्य अभियंता अशोक सुंदरम ने बताया कि बकाया वसूली के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। बकायेदारों से फोन और संदेश के माध्यम से संपर्क किया जा रहा है, और विभाग के अधिकारी तथा कर्मचारी लगातार प्रयास कर रहे हैं। एक सप्ताह बाद ऐसे उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटे जाएंगे, और इसके बाद बकाया राशि के साथ ब्याज भी वसूला जाएगा

Exit mobile version