बांग्लादेश को अंतरिम सरकार से बड़ी उम्मीदें, जताई शपथ ग्रहण समारोह में भारतीय उच्चायुक्त भी शामिल हुए

यूनुस गुरुवार को मुख्य सलाहकार के रूप में शपथ ली। दरअसल, बढ़ते विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए 5 अगस्त को शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके चलते बांग्लादेश एक अस्थिर राजनीतिक स्थिति का सामना कर रहा है।
बांग्लादेश हिंसा और राजनीतिक संकट के बीच बांग्लादेश में अंतरिम सरकार का गठन किया गया। मोहम्मद यूनुस ने इसके कार्यवाहक के रूप में शपथ ली। इस अवसर पर ढाका में भारतीय उच्चायुक्त प्रणय वर्मा भी मौजूद थे। स्थानीय लोगों ने नई अंतरिम सरकार का स्वागत किया और आशा व्यक्त की कि यह सरकार व्यवस्था को पुनर्स्थापित करेगी, दमन को समाप्त करेगी और सत्ता के लोकतांत्रिक हस्तांतरण के लिए निष्पक्ष चुनाव कराएगी।
बांग्लादेश की बदली  राजनीति, शेख हसीना के इस्तीफे से
84 साल के यूनुस ने गुरुवार को मुख्य सलाहकार के रूप में शपथ ली। बांग्लादेश में यह घटनाक्रम शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद सामने आया है। दरअसल,बढ़ते विरोध प्रदर्शनों के कारण 5 अगस्त को हसीना ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था,जिससे बांग्लादेश एक अस्थिर राजनीतिक स्थिति का सामना कर रहा है। सरकारी नौकरियों में कोटा प्रणाली समाप्त करने की मांग कर रहे छात्रों द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शनों ने सरकार विरोधी आंदोलन का रूप ले लिया।
Exit mobile version