गाजियाबाद : सर्राफ लूटकांड का वकर्आउट, एनकाउंटर में पकड़े तीन लुटेरे, दो को लगी गोली

गाजियाबाद। पुलिस व लुटेरों के बीच रविवार आधी रात को हुई मुठभेड़ में दो लुटेरों को गोली लगी है। घेराबंदी के बाद पुलिस ने तीन शातिर पकड़े हैं। जबकि एक फरार बताया जा रहा है। इस गैंग ने बीती 11 जून को सर्राफा कारोबारी को गोली मारकर लूट की थी। इनके पास से लूटा गया कुछ माल भी बरामद किया है।
एसीपी रवि कुमाार सिंह ने बताया, 11 जून को नंदग्राम इलाके के दो सर्राफा व्यापारी भाई दिल्ली से सामान लेकर लौट रहे थे। रास्ते में दो बदमाशों ने हथियारों के बल पर उनसे कुछ रुपए और ज्वैलरी लूट ली। इस वारदात के खुलासे के लिए कई टीमें बनाई गईं। रविवार देर रात पुलिस को इस मामले में सफलता हासिल हुई। रविवार रात मुखबिर से सूचना मिली कि दो मोटरसाइकिलों से 4 बदमाश नंदी पार्क की तरफ आ रहे हैं। इस पर हिंडन कट पर चेकिंग शुरू की गई। थोड़ी देर में दो मोटरसाइकिलों पर 4 व्यक्ति हिंडन मेट्रो स्टेशन की ओर से आते दिखाई दिए। उन्हें घेराबंदी कर रोकने का प्रयास किया। मोटरसाइकिल स्वार व्यक्ति नहीं रुके और तेजी से नंदी पार्क की तरफ बढ़े। इस पर पुलिस द्वारा पीछा कर घेराबंदी की गई तो बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। आत्मरक्षा में पुलिस ने भी गोली चलाई। जिसमे दो बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो कर जमीन पर गिर गए। पुलिस ने मौके पर ही तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। एक बदमाश मोटरसाईकिल से भागने में कामयाब रहा।
लूटा गया माल बरामद
गिरफ्तार बदमाशों की पहचान पवन भाटी निवासी बड़पुरा (ग्रेटर नोएडा), प्रशांत निवासी निजामपुर (बुलंदशहर) और लखन निवासी गुन्नपुरा (ग्रेटर नोएडा) के रूप में हुई है। इसमें पवन और प्रशांत घायल हुए हैं। पुलिस ने इनसे दो तमंचे, कारतूस, चांदी के आभूषण और 15500 रुपए बरामद किए हैं। बरामद अपाचे बाइक चोरी की हुई थी।
Exit mobile version