गाजियाबाद : घरेलू गैस सिलेंडर में लगी आग, महिला समेत दो बेटियां जिंदा जलीं, चार झुलसे

गाजियाबाद। घरेलू गैस के सिलेंडर में लगी आग की चपेट में आकर एक परिवार के सात लोग झुलस गए। इनमें तीन की मौत हो गई। जबकि चार का इलाज चल रहा है। मरने वालों में महिला समेत उसकी दो बेटियां शामिल हैं। पुलिस ने शव कब्जे में ले लिए हैं। वहीं झुलसे हुए लोगों का इलाज कराया जा रहा है।

हादसा टीलामोड़ थाना क्षेत्र के न्यू डिफेंस कॉलोनी में हुआ। यहां रहने वाले नाथूराम (55), के घर में रखे सिलेंडर में अचानक आग लग गई। इसकी चपेट में आकर मुकेश (40), बागमती (35) , सोनू (35), हिमानी (18) और अंकित (17), प्रियंका (16) झुलस गए। स्थानीय लोगों ने सभी लोगों को तुरंत दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया है। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दमकल विभाग की मदद से आग को बुझाने का काम शुरू किया। एसीपी शालीमार गार्डन सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि मुकेश की पत्नी भागमती (36), बेटी हिमानी और प्रियंका को दिल्ली के जीटीबी अस्पताल ले जाने पर डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। रविवार सुबह नाथूराम के दामाद सोनू निर्माणाधीन मकान में पत्थर लगाने के लिए ग्राइंडर मशीन से लकड़ी का दरवाजे को काट रहा था। दरवाजे से कुछ दूरी पर गैस सिलिंडर रखा था। मशीन की चिंगारी से गैस सिलेंडर में आग लग गई और चंद सेकंड में कमरे में बैठे लोग बुरी तरह झुलस गए।

डीसीपी ने जुटाई जानकारी
अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल ने बताया कि सूचना मिलने पर तत्काल दमकल गाड़ी और टीम को मौके पर भेजा गया लेकिन स्थानीय लोगों ने पहले ही आग को काबू कर लिया। उधर, घटना की सूचना मिलने पर डीसीपी निमिष पाटिल मौके पर पहुंचे। उन्होंने परिवार के लोगों से घटना की पूरी जानकारी ली।

Exit mobile version