गाजियाबाद : भीषण गर्मी में बिजली कटौती ने रुलाया, हर तबका परेशान

गाजियाबाद। भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। वहीं इस बीच बिजली की अघोषित कटौती से आम जनमानस त्रस्त हो चुका है। हालात इतने खराब हैं कि हर आधे घंटे पर ट्रिपिंग हो रही है। नतीजतन जहां एक ओर फैक्ट्री संचालकों को कारोबार में घाटा हो रहा है। वहीं आम आदमी भी गर्मी में पसीना-पसीना होने लगा है।
ऊर्जा निगम कई जगहों पर बिजली लाइनें बदलने का काम कर रहा है। ऐसे में कहीं-कहीं पर शटडाउन होता है तो कहीं पर ट्रिपिंग के कारण हर 20 से 25 मिनट बाद बिजली गुल हो जाती है। वहीं सुबह पानी सप्लाई के वक्त बिजली न होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, गोविंदपुरम में बृहस्पतिवार को पेड़ाें की छंटाई के कारण सुबह चार घंटे बिजली गुल रही। ऊर्जा निगम इस समय जर्जर तारों को बदलने का काम कर रहा है। लोगोंं का कहना है कि यही काम सर्दियों में कर लिया जाता तो इतनी परेशानी नहीं होती। शहर की डूंडाहेड़ा कॉलोनी का बिजली कटौती से बुरा हाल है। इस क्षेत्र की आबादी पांच हजार है सभी बिजली कटौती से आजिज आ चुके हैं। यहां दिनभर में 10 से 11 घंटे ही सप्लाई हो पा रही है। क्षेत्र में तीन फेज में बिजली सप्लाई होती है, लेकिन एक ही फेज चल रहा है। इससे डूंडाहेड़ा, लाल क्वार्टर और एसटीपी प्लांट के पास बनी 1100 किलो लीटर पानी की टंकियां भर नहीं पाती, जिस कारण लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ता है। पानी के लिए हैंडपंप ही सहारा हैं। शांतिनगर, सैन्य विहार, बिहारीपुरा, खैराती नगर, सुदामापुरी, महाराणा विहार के लोग भी अघोषित बिजली कटौती से त्रस्त हैं।
इन कालोनियों के बाशिंदे भी परेशान
उधर, शहर की अन्य कॉलोनियां प्रताप विहार, विजय नगर में चार से पांच घंटे, संजय नगर सेक्टर-23, गुलधर, मोरटा, दुहाई में दो से चार घंटे, लोहियानगर, पटेलनगर, शास्त्रीनगर, महिंद्रा एंक्लेव में भी दो से तीन घंटे का कट हो रहा है। वहीं,, एसडीओ सुनील चौहान का कहना है कि यहां एक नये फीडर को चालू कर दिया गया है, जिससे लोड बढ़ेगा। तार बदलने की प्रक्रिया कुछ दिन और चलेगी।
Exit mobile version