आधी रात को वाराणसी के विकास का जायजा लेने उतरे सीएम, अफसरों में हड़कंप

वाराणसी। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार आधी रात को वाराणसी की परियोजनाओं का मुआयना किया। सीएम यहां दो दिन के दौरे पर आए हैं। समीक्षा बैठक के बाद स्थलीय निरीक्षण करने से अफसरों के हाथपांव भी फूल गए। पहले सीएम ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट रोपवे का निरीक्षण किया। उन्होंने रोपवे स्टेशन पर पार्किंग, लाइटिंग, एक्सेलेटर, रूफटॉप, लिफ्ट एवं कंट्रोल रूम का स्थलीय निरीक्षण किया। रोपवे ट्रॉली के लिए बनाए जा रहे ट्रैक और प्लेटफार्म को भी देखा, निर्माण कार्य की गुणवत्ता भी परखी।

सीएम ने शहर की सड़कों और वर्तमान स्थितियों का निरीक्षण भी किया। सीएम ने काशी में जाम की समस्या पर नया प्लान बनाने और थानावार जिम्मेदारी तय करने का निर्देश दिया।हालांकि सीएम के आने-जाने के दौरान आधा शहर घंटों जाम की चपेट में रहा। पुलिस ने जगह-जगह बैरियर लगाकर ट्रैफिक को रोक रखा था। निरीक्षण के दौरान सीएम ने रोपवे की कार्यदायी संस्था से बिंदुवार सवाल दागे तो अफसर बगले झांकने लगे। सीएम ने पूछा, अब तक कितना काम पूरा हुआ? अब कब तक 80 फीसदी काम पूरा हो जाएगा और कब तक 100% होगा? हालांकि अधिकारियों ने बताया कि अब तक तीन स्टेशन पर निर्माण कार्य जारी है। भारत माता मंदिर और रथ यात्रा स्टेशन पर कार्य सबसे ज्यादा प्रगति पर है। गोदौलिया पर काम शुरू करा दिया गया। जो अगले सप्ताह तक स्टेशन निर्माण पर पहुंच जाएगा।

ये रहे मौजूद
निरीक्षण के दौरान कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, राज्य मंत्री रविन्द्र जायसवाल और डॉ. दयाशंकर मिश्र ‘दयालु’, महापौर अशोक तिवारी, पूर्व मंत्री एवं विधायक डॉ. नीलकंठ तिवारी, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, विधायक डॉ. अवधेश सिंह, विधायक सुशील सिंह के अलावा विभागीय अधिकारी एवं कार्यदायी संस्था के अभियंता प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Exit mobile version