गाजियाबाद : रामपुर से घूसखोरों को पकड़ लाई सीबीआई टीम, जेल भेजे

गाजियाबाद। सीबीआई की टीम ने प्रथमा सर्व यूपी ग्रामीण बैंक के फील्ड आफिसर समेत दो लोगों को घूसखोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है। टीम ने ट्रैपिंग करके उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले से यह धरपकड़ की और दोनों को अपने साथ ले आई। यहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।
दरअसल पूरा मामला रामपुर जिले की मिलक तहसील के गांव परम का है। यहां रहने वाले मुन्नालाल नाम के व्यक्ति ने सीबीआई को शिकायत दर्ज कराई कि गांव में ही प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक शाखा में उनके पिता नेतराम के नाम से बैंक लोन है। लोन का नवीनीकरण करने के लिए फील्ड ऑफिसर दिनेश कुमार सक्सेना से संपर्क किया तो उन्होंने भीम सिंह से मिलने के लिए कहा। भीम सिंह बैंक में कार्यरत नहीं है। भीम सिंह ने लोन का नवीनीकरण कराने के बदले में पांच हजार रुपये की रिश्वत मांगी। बाद में चार हजार रुपये में बात तय हो गई। किसान ने मामले की शिकायत गाजियाबाद स्थित सीबीआई कार्यालय में की।
मुकदमा दर्ज कर की ट्रैपिंग
सीबीआई ने इस घटना का मुकदमा दर्ज किया और मुन्नालाल के साथ रामपुर जा पहुंची। यहां टीम ने ट्रैपिंग की और किसान मुन्नालाल को भीम सिंह और बैंक के फील्ड अधिकारी दिनेश कुमार सक्सेना के पास भेजा। सीबीआई टीम भी कुछ दूरी पर थी, किसान से रिश्वत लेते ही दोनों आरोपियों को पकड़ लिया। जबकि बाद में उन्हें गाजियाबाद ले आई। यहां दोनों को कोर्ट में पेश किया गया। इसी आधार पर न्यायिक हिरासत में उन्हें जेल भेजा गया है।
Exit mobile version