घाटी में फिर आतंकी हमला, जवान शहीद, एक आतंकी ढेर

कठुआ। घाटी के हालात पिछले तीन दिन से खराब होने लगे हैं। मंगलवार रात कठुआ जिले में आतंकी हमला हुआ। इसमें एक जवान शहीद हो गया। आतंकियों की फायरिंग में एक ग्रामीण भी घायल हो गया। पुलिस ने हमला करने वाले दो में से एक आतंकी को मार गिराया है। दूसरा आतंकी गांव में ही कहीं छिपा है। उसने मौके पर पहुंचे डीआईजी व एसएसपी की गाड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। हमले में अफसर बाल-बाल बचे। आतंकी और पुलिस के बीच फायरिंग जारी है। इस हमले के कुछ घंटे बाद मंगलवार देर रात डोडा के छत्तरगला में 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की जॉइंट चेकपोस्ट पर हुआ। हमले में 5 जवान और 1 एसपीओ घायल हुए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन कश्मीर टाइगर्स (जेईएम/जैश) ने ली है।
9 जून की शाम रियासी में श्रद्धालुओं की बस पर हमले के 3 दिन के भीतर 3 आतंकी हमले हो चुके हैं। कठुआ में आतंकी से मुठभेड़ में सीआरपीएफ के कांस्टेबल कबीर दास को गोली लगी थी, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बुधवार सुबह इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पहला: कठुआ में घरों में जाकर पानी मांगा, फिर गोलियां चलाईं मंगलवार रात पहला हमला कठुआ जिले में हीरानगर स्थित सैदा सुखल गांव में हुआ। यहां रात करीब 8 बजे दो आतंकी सीमा पार से घुसे। उन्होंने घरों के दरवाजे खटखटाकर पानी मांगा। शक हुआ तो लोगों ने दरवाजे बंद कर लिए और शोर मचाना शुरू कर दिया। इस पर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जम्मू के ADGP आनंद जैन ने बताया कि ओंकार नाथ उर्फ ​​बिट्टू नाम के शख्स के हाथ में आतंकियों की गोली लग गई। उसकी हालत खतरे से बाहर है। सूचना पर गांव पहुंची पुलिस टीम पर एक आतंकी ने ग्रेनेड फेंकने की कोशिश की। जवाबी गोलीबारी में वह वहीं ढेर हो गया। दूसरे आतंकवादी के छिपे होने की खबर है। उसकी तलाश जारी है।
चेकपोस्ट पर हमला, मुठभेड़ जारी
कठुआ में मुठभेड़ चल रही थी, तभी डोडा के भद्रवाह-पठानकोट मार्ग पर छत्तरगला में आतंकियों ने 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की चेकपोस्ट पर फायरिंग कर दी। इस हमले में 3 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुठभेड़ अभी जारी है। मौके पर और सुरक्षाकर्मियों को भेजा गया है।
Exit mobile version