गाजियाबाद : युवक से पांच लाख की साइबर ठगी, एफआईआर

गाजियाबाद। जिले में एक बार फिर एक युवक ठगी का शिकार हुआ है इस बार युवक से 5 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। युवक का आरोप है कि उसने कोडिंग पर विज्ञापन देखकर ऑनलाइन टास्क को पूरा करके रकम जीती थी उसे रकम को लेने के लिए उसे 5 लख रुपए की राशि साइबर अपराधियों ने अपने खाते में ट्रांसफर करवा ली। इसके बाद भी उसे जीती हुई रकम नहीं दी गई। जब युवक को ठगी का एहसास हुआ तो युवक ने साइबर थाने में शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांग की है।

साइबर थाने में दिए गए शिकायती पत्र में लोनी इकराम नगर के रहने वाले अब्दुल वाहिद ने बताया कि नगर निगम क्षेत्र में लगे एक होर्डिंग पर विज्ञापन देखकर उन्होंने ऑनलाइन टास्क पूरा किया था टास्क पूरा करने पर उन्हें मोटी रकम जीता हुआ दर्शाया गया। उन्होंने बताया कि सबसे पहले उन्होंने ₹300 में ऑनलाइन पंजीकरण किया जिसके बाद उन्होंने टास्क पूरा किया तो उनके वॉलेट में ₹800000 दिखाई दे रहे थे जब उन्होंने जीती गई रकम को निकालने का प्रयास किया तो उनसे साइबर अपराधियों ने ₹500000 और अपने खातों में ट्रांसफर करा लिए। और उन्हें भरोसा दिया कि उनकी रकम जल्दी उनके खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी। एक दिन बीतने के बाद भी अब्दुल वाहिद के खाते में रकम नहीं आई तो उन्हें ठगी का एहसास हुआ।

खाते फ्रीज कराने की कोशिश में पुलिस
ठगी एहसास होने पर अब्दुल वाहिद ने साइबर थाने में शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांग की। एडीसीपी क्राइम सच्चिदानंद ने बताया कि अब्दुल वाहिद की शिकायत पर साइबर क्राइम थाना पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है। जल्द ही ठगों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी और जिन खातों में पीड़ित द्वारा रकम ट्रांसफर की गई है उन खातों को सीज करने का प्रयास किया जा रहा है ताकि पीड़ित की रकम वापस कराई जा सके।

Exit mobile version