गाजियाबाद : आंधी के साथ आई बारिश ने मचाई तबाही, एक की मौत, कई घायल

गाजियाबाद। जिले भर में आंधी और तूफान के साथ आई बारिश से जमकर तबाही मची। यहां कच्चा घर ढहने से उसके मलबे में दबकर एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि अलग-अलग जगह पर लगभग दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हो गए। ग्रामीण इलाकों में आंधी तूफान और बारिश की वजह से विद्युत व्यवस्था भी पूरी तरह से ठप हो गई तो वहीं पेड़ पौधों को भी भारी नुकसान हुआ है। मधुबन बापूधाम क्षेत्र में कच्चे घर की मिट्टी के मलबे में दबाकर मेरठ के किठौर के रहने वाले कैलाश नाम के व्यक्ति की मौत हो गई। कैलाश की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।
इसके अलावा जिले भर के अलग-अलग क्षेत्र में आंधी तूफान और बारिश की वजह से एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए। ज्यादातर घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आपको बता दें कि नगर कोतवाली क्षेत्र मैं रेलिंग की चपेट में आकर एक ब्यूटी पार्लर की संचालिका सहित तीन लोग घायल हुए हैं। एसीपी कवि नगर अभिषेक श्रीवास्तव का कहना है कि डायल 112 को सूचना मिली कि मिडोज विस्टा सोसायटी के पास खेत में बने कच्ची मिट्टी का मकान आंधी तूफान और बारिश की वजह से गिर गया जिसके माला में दबाकर कैलाश नाम के 55 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि वहां मौजूद मुनेंद्र नाम का व्यक्ति घायल हो गया। डायल 112 पुलिस ने दोनों लोगों को मलवे से बाहर निकला तब तक कैलाश की मौत हो चुकी थी। उन्होंने बताया कि यह दोनों लोग ग्रीन सोसायटी में काम करते थे। कैलाश के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और उनके परिवार वालों को भी सूचना दे दी गई है।
जगह-जगह गिरे पेड़
इसके अलावा नगर कोतवाली के गगन एनक्लेव में ईंटों की रेलिंग गिरने की वजह से एक ब्यूटी पार्लर संचालिका सहित तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। तीनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया इसके अलावा जिले के अलग-अलग क्षेत्र में भी आंधी तूफान और बारिश की वजह से छुटपुट लोग घायल हुए हैं और पेड़ पौधों को भी भारी नुकसान हुआ है। वहीं जिले के लोगों का कहना है की आंधी और तूफान की वजह से विद्युत व्यवस्था भी पूरी तरह से ठप हो गई। हालांकि बिजली विभाग के कर्मचारियों ने समय रहते विद्युत व्यवस्था पूरी तरह से दुरुस्त कर दी। जिससे लोगों को परेशानी नहीं हुई।
Exit mobile version