गाजियाबाद : पति समेत चार पर दहेज हत्या का केस, दो गिरफ्तार

गाजियाबाद। जिले में 2 दिन पहले हुई विवाहिता की मौत के मामले में मायके वालों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने पति सहित चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है। वहीं पुलिस ने पति और ससुर को गिरफ्तार भी कर लिया है जबकि नामजद दो अन्य लोगों की तलाश जारी है। मामला जिले के मोदीनगर इलाके के भोजपुरी के गांव भीकमपुर का है। पुलिस ने बताया कि दो दिन पहले एक विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हुई थी। जिसके बाद मायके वालों ने ससुरालयों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करवाया है।
दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 32 के रहने वाले डालचंद ने शिकायती पत्र देते हुए बताया कि उन्होंने अपनी बेटी सरिता उर्फ पूजा की शादी 2018 जनवरी में भोजपुर गांव भीकमपुर के रहने वाले श्यामलाल के बेटे पुष्पेंद्र के साथ की थी। डालचंद का आरोप है कि उन्होंने अपनी हैसियत के अनुसार बेटी सरिता और पूजा की शादी में दहेज भी दिया था लेकिन इसके बाद भी सरिता के परिवार वाले और दहेज की डिमांड कर रहे थे। भैंस की डिमांड को लेकर लगातार ससुराल वाले उनकी बेटी को प्रताड़ित कर रहे थे। डालचंद का आरोप है कि जब विभाग ज्यादा बड़ा तो उन्होंने पहले भी मामले में एफआईआर कराई थी। जब दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो विवाहिता के पति पुष्पेंद्र ससुर श्यामलाल सास शिमला और देवर सोनू ने 3 जून की रात को हत्या कर दी।
पति-ससुर गिरफ्तार किए
एसीपी ज्ञान प्रकाश राय का कहना है कि विवाहिता के पिता की शिकायत के आधार पर प्रति सहित चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद विवाहिता के पति पुष्पेंद्र और ससुर श्यामलाल को गिरफ्तार करके जेल भेजने की तैयारी कर दी है।
Exit mobile version