छठवें चरण का मतदान 25 मई को, आज शाम से प्रचार बंद

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के छठवें चरण में 14 सीटों पर 25 ई को मतदान होगा। वहीं गैसड़ी विधानसभा सीट पर उपचुनाव भी होना है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि 23 मई की शाम 6 बजे से छठे चरण के लिए चुनाव प्रचार-प्रसार संबंधी समस्त गतिविधियों व अभियानों पर प्रतिबंध लग जाएगा। वहीं संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में राजनैतिक दलों के बाहरी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का ठहरना भी मना है।
उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों के लिए 162 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं, जिनमें 146 पुरुष तथा 16 महिला प्रत्याशी हैं। वहीं, बलरामपुर की गैंसड़ी विधानसभा उपचुनाव के लिए 7 प्रत्याशी मैदान में हैं। छठे चरण में सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अम्बेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीर नगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर ,भदोही लोकसभा सीटें शामिल हैं। वही इन 14 लोकसभा सीटों में 12 सामान्य वर्ग की सीटें हैं, जबकि दो सीटें आरक्षित है।
अब वापस लौटेंगे स्टार प्रचारक
इस चरण के मतदान तक सभी स्टार प्रचारक अपने-अपने जिलों में वापस लौटेंगे। यह वापसी आज शाम से शुरू हो जाएगी। मतदान के बाद आखिरी चरण के चुनाव के लिए सभी वीवीआईपी व वीआईपी चेहरे पुन: संबंधित जिलों में ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां करेंगे। मौजूदा वक्त में बीजेपी और इंडी गठबंधन के बीच महासंग्राम है। बसपा भी कहीं न कहीं वोट बटोरने में जुटी हुई है।
Exit mobile version