युवक कर रहा था दूसरी जगह शादी, बौखलाई प्रेमिका ने फेंका तेजाब, गिरफ्तार

बलिया। उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में बड़ी घटना सामने आई है। यहां एक युवक की शादी से नाराज प्रेमिका ने उसके ऊपर एसिड अटैक कर दिया। वारदात को उस वक्त अंजाम दिया गया, जब युवक दूल्हा बनकर बग्गी पर बैठा था। युवक के पास खड़ी तीन महिलाओं पर भी एसिड के छींटे आए। प्रेमिका के खिलाफ दूल्हे की तहरीर पर एसिड अटैक का केस लिखा गया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।
घटनाक्रम बांसडीह थाने के डुमरी गांव का है। बताया जाता है कि दो साल से दूल्हे राकेश बिंद का लक्ष्मीना से अफेयर चल रहा था। दोनों एक ही गांव के हैं। घरों के बीच की दूरी भी सिर्फ 150 मीटर है, इसलिए घरवाले रिश्ते के लिए राजी नहीं थे। दोनों शादी के लिए अड़े थे। मसले को सुलझाने के लिए कई बार पंचायत भी बुलाई गई। पंचायत ने राकेश पर दबाव बनाया। राकेश के घरवालों ने उसे सूरत भेज दिया। पुलिस के मुताबिक, मामला शांत हुआ, तो राकेश के घरवालों ने उसकी शादी मऊ में तय कर दी। 7-8 दिन पहले राकेश सूरत से घर आया और शादी की तैयारियों में लग गया। प्रेमी की शादी से नाराज प्रेमिका बदला लेने का प्लान बनाने लगी। मंगलवार 23 अप्रैल को राकेश की बारात निकल रही थी। इसी दौरान लड़की भी सज-धज कर बारात में पहुंच गई। उसने कमर में तेजाब की बोतल छिपा रखी थी। दूल्हे की लावा परछाई की रस्म शुरू हुई। बाराती डीजे पर डांस कर रहे थे। युवती चुपचाप दूल्हे के करीब पहुंच गई। कमर से बोतल निकाली। यह देखकर बाराती चिल्लाने लगे। उसे रोकने की कोशिश की। मगर युवती ने दूल्हे पर तेजाब फेंक दिया। ऐनवक्त पर दूल्हा पीछे हट गया। इससे तेजाब उसके चेहरे के बजाए हाथ पर गिरा। दूल्हे के पास खड़ीं 3 महिलाओं पर भी तेजाब गिरा। इससे तीनों बुरी तरह झुलस गईं।
बारातियों ने पकड़कर पीटा
घटना के बाद युवती भागने लगी, दूल्हे के घरवालों ने दौड़कर पकड़ लिया। बुरी तरह पीटा, पुलिस को सूचना दी। थोड़ी देर में थाने की पुलिस पहुंची और लड़की को थाने ले गई। दूल्हे को तुरंत बांसडीह CHC ले जाया गया। वहां 2 घंटे तक इलाज चला।
परिवार के चुनिंदा लोग दूल्हे को लेकर देर रात लड़की के घर पहुंचे। वहां शादी हुई। सुबह बारात लौटने के बाद दूल्हे की मां ने थाने में युवती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। लड़की ने पुलिस को बताया कि लड़के ने उससे शादी का वादा किया था, लेकिन बिना बताए शादी करने जा रहा था। मैंने कई बार उससे बात करने की कोशिश की, लेकिन वह टाल देता था। इससे मुझे गुस्सा आ गया और मैंने तेजाब फेंक दिया।
Exit mobile version