गाजियाबाद : मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया लुटेरा, टांग में लगी गोली

गाजियाबाद। रील बनाने के दौरान महिला से हुई मंगलसूत्र की लूट की घटना में शामिल बदमाश को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार बदमाश को पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल भर्ती कराया है। पुलिस ने तलाशी के दौरान बदमाश के पास से महिला के मंगलसूत्र को बेचकर मिले नौ हजार रुपए, तमंचा और कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस घायल बदमाश से पूछताछ कर रही है कि उसने महिला के मंगलसूत्र लूटने के अलावा अन्य कहां-कहां घटनाओं को अंजाम दिया है और उसके साथ कौन-कौन लोग शामिल है।

एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना है कि 24 मार्च को होली का पूजन करने के बाद अभयखंड चौकी क्षेत्र में एक महिला सोशल मीडिया पर रील बना रही थी। इसी दौरान बाइक सवार लुटेरा बदमाश आया और आसानी से महिला का मंगलसूत्र लूटकर फरार हो गया। इसके बाद महिला की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज वह सर्विलांस की मदद से बदमाश की तलाश शुरू कर दी। इंदिरापुरम थाना पुलिस संदिग्ध व्यक्ति एवं वाहन चेकिंग कर रही थी। इसी पुलिस ने एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना नाम दिल्ली के जगतपुरी थाना क्षेत्र के पुरानी अनारकली का रहने वाला विवेक उर्फ राजू उर्फ काके बताया। विवेक के पास एक तमंचा भी था जिसे उसने तीन बटा चार की पुलिया के पास छुपा दिया था। जिसे बरामद करने के लिए पुलिस उसे वहां लेकर पहुंची तो विवेक ने तमंचा लोड होने पर उसने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी और भागने का प्रयास किया।

जवाबी फायरिंग में हुआ घायल
पुलिस ने भी विवेक पर जवाबी फायरिंग की जिसमें वह गोली लगने से घायल हो गया और मौके पर गिर पड़ा। पुलिस की पूछताछ में विवेक ने महिला के मंगलसूत्र लूटने की बात को स्वीकार किया साथ ही उसने बताया लूट गया मंगलसूत्र दिल्ली के सराफ दीपक वर्मा को बेचा था। पुलिस ने विवेक द्वारा बताए गए सराफ को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है

Exit mobile version