फिरौती के लिए चार साल की मासूम की अपहरण के बाद हत्या, आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली। फिरौती वसूलने के लिए युवक ने पड़ोस में रहने वाली चार साल की मासूम का अपहरण कर लिया। बाद में उसकी हत्या कर दी गई। बावजूद इसके आरोपी परिजनों से फिरौती की रकम मांग रहा था। पुलिस ने आसपास इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों और सर्विलांस की मदद से पूरे केस का वर्कआउट करते हुए आरोपी को धर दबोचा। उसके घर से मासूम का शव भी बरामद किया गया है।

मामला मोतीनगर इलाके का है। चार साल की बच्ची अपने परिजनों के साथ चारा मंडी जखीरा की झुग्गी में रहती थी। उसके पिता का रेहड़ी पर मुर्गा बेचता है। सोमवार रात पीड़ित परिवार ने मोती नगर थाने में चार साल की बेटी के गायब होने की शिकायत की। उन्होंने बताया कि बच्ची शाम को घर के बाहर खेल रही थी। अचानक वह वहां से गायब हो गई। पुलिस ने बच्ची की मां की शिकायत पर अपहरण का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस की कई टीम बना कर बच्ची की तलाश शुरू की गई। पुलिस ने बच्ची के घर के आस पास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को कब्जे में कर लिया। साथ ही इलाके के व्हाट्सएप ग्रुप पर बच्ची की जानकारी दी गई और लोगों से इससे संबंधित जानकारी देने के लिए कहा गया। पुलिस मामले की जांच कर ही रही थी कि मंगलवार सुबह बच्ची के पिता के एक पड़ोसी के पास फिरौती को लेकर फोन आया। आरोपी ने बच्ची के उसके कब्जे में होने की बात कही और बतौर फिरौती पांच लाख रुपये की मांग की। इसके बाद पुलिस ने तकनीकी जांच शुरू की। तकनीकी जांच में पड़ोस में रहने वाले 30 साल के युवक अजीत पर पुलिस को शक हुआ। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की। लेकिन वह पुलिस को गुमराह करने की कोशिश करता रहा। पुलिस ने उसका इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों से सामना कराया। इसके बाद आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। पुलिस ने आरोपी के निशानदेही पर बच्ची का शव उसके कमरे से बरामद कर लिया।

मजदूरी करता है आरोपी
पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी बच्ची के पड़ोस में रहता था और एक फैक्टरी में मजदूरी करता था। आशंका जताई जा रही है कि आरोपी ने बच्ची के साथ दुष्कर्म भी किया है। हालांकि पुलिस का कहना है कि मेडिकल रिपोर्ट आने की बाद ही इस बात की पुष्टि होगी।

Exit mobile version