गाजियाबाद : रकम दोगुनी करने के झांसे में लेकर 8.32 लाख की ठगी, केस दर्ज

गाजियाबाद। जिले में साइबर ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। कभी किसी को शेयर मार्केट में निवेश करने के नाम पर,तो कभी किसी के साथ दोगुना फायदा करने के नाम पर ठगी की वारदातें हो रही है। हालांकि पुलिस लोगों को साइबर अपराधों के प्रति लगातार जागरुक कर रहे हैं ताकि उनकी कमाई बर्बाद ना हो। फिलहाल पुलिस ने इस नए मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

मामले में एडीसीपी क्राइम सच्चिदानंद ने बताया कि एक कंपनी में काम करने वाले सौरभ नाम व्यक्ति ने साइबर थाने में शिकायत देकर 8.32 लाख रुपए की ठगी होने का मामला बताया। वेव सिटी थाना क्षेत्र के ड्रीम्स होम्स के रहने वाले हैं। पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में सौरभ ने जिक्र किया कि 27 फरवरी 2024 को उनके पास शिवानी नाम की महिला का फोन आया था। शिवानी ने उन्हें इन्वेस्ट करके रकम को दोगुना करने का झांसा दिया था। शिवानी की बातों में आकर सौरभ ने अपने मोबाइल फोन में एक एप्लीकेशन डाउनलोड की और अपने खाते सहित सारी जानकारी अपडेट कर दी। इतना ही नहीं सौरभ ने शिवानी द्वारा बताए गए अकाउंट में 8.32 लख रुपए भी ट्रांसफर कर दिए। जो मोबाइल एप्लीकेशन उनके फोन में डाउनलोड थी उसे पर प्रॉफिट दिखाई जा रही थी।

रकम न निकलने पर हुआ ठगी का एहसास
जब सौरभ ने रुपए निकालने का प्रयास किया तो नहीं निकाल पाए। इसके बाद सौरव ने शिवानी से संपर्क किया तो उसने फोन पर बात करना बंद कर दिया। इसके बाद सौरव को ठगी का एहसास हुआ और उन्होंने साइबर थाने में केस दर्ज करवाया।

Exit mobile version