घाघरा नदी में पांच डूबे, दो सगे भाइयों की मौत, तीन बच्चे लापता

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में बड़ा हादसा हो गया। यहां नदी में नहाते वक्त पांच बच्चे डूब गए। इनमें दो सगे भाइयों की मौत हो गई। जबकि तीन लापता हैं। उनकी तलाश में गोताखोर तीन घंटे से जुटे हुए हैं। वहीं डीएम-एसएसपी समेत प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया है।

हादसा टिकैतनगर कोतवाली क्षेत्र के चिर्रा गांव में हुआ है। गांव निवासी पांच बच्चे नूर आलम (26) पुत्र अब्दुल हेई, अहम रजा (15) पुत्र मो. शकील, हमजा (12) पुत्र मो. शकील, शाफ अहमद (12) पुत्र महमूद आलम, उसका भाई अमान (10) घाघरा में नहाने गए थे। नहाने के दौरान कुछ बच्चे गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे। उन्हें डूबते देख अन्य बच्चों ने शोर मचाया। वो डूब रहे बच्चों को बचाने के लिए आगे बढ़े, तो खुद भी डूबने लगे। वहीं शोर सुनकर मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई। स्थानीय लाेग और गोताखोर बच्चों को बचाने के लिए नदी में कूद पड़े। इस दौरान उन्होंने शाफ अहमद और उसके भाई अमान को बाहर निकाल लिया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। वहीं अन्य बच्चों की तलाश की जा रही है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। उसने टीम लगाकर सर्च आपॅरेशन शुरू करा दिया। वहीं कुछ देर बाद एसडीएम और एएसपी समेत पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। तीनों बच्चों की तलाश की जा रही है। प्रशासन ने एसडीआरएफ को बुलाया है। टीम जल्द पहुंचने वाली है।

बचाने की कोशिश में डूबा किसान
बताया जा रहा है कि नदी में जब बच्चे डूब रहे थे तो वहीं पास में नूर आलम अपने अपने खेतों की जुताई कर रहे थे। उन्होंने बच्चों के चीखने की आवाज सुनी तो वह नदी के पास पहुंचे। वहां नदी का नजारा देखा तो उनके होश उड़ गए। वह हिम्मत जुटाकर बच्चों को बचाने के लिए नदी में कूद गए, लेकिन बच्चों को बचाने में नूर आलम का भी बैलेंस बिगड़ गया और वह भी नदी में डूब गए।
Exit mobile version