फर्जी आयकर अधिकारी पकड़ा, चेकिंग के दौरान पुलिस पर गांठ रहा था रौब

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस ने फर्जी आयकर अफसर पकड़ा है। चेकिंग के दौरान पुलिस ने उसकी गाड़ी रोकी थी, जबकि वह फर्जी आईकार्ड दिखाकर पुलिस पर रौब गांठ रहा था। हालांकि पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो सच सामने आ गया। ऐसे में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उससे रावतपुर थाने की पूछताछ कर रही है।

एसीपी P कल्याणपुर अभिषेक पांडेय ने बताया, ”रावतपुर थाने की पुलिस मसवानपुर चौराहे पर चेकिंग कर रही थी। इस दौरान पुलिस को एक कार आते दिखाई दी। जिसमें नंबर प्लेट के ऊपर बड़ी नेम प्लेट लगी थी, जिसमें आयकर विभाग, भारत सरकार लिखा था। पुलिस को चेकिंग के लिए कार रोक ली। चेकिंग की, तो कार से कुछ बरामद नहीं हुआ। लेकिन जांच में सामने आया कि पकड़ा गया युवक फर्जी आयकर अधिकारी है। पूछताछ में युवक ने अपना नाम कल्याणपुर महाबीरपुरम नई बस्ती निवासी रितेश शर्मा बताया। उसके आईडी कार्ड पर आयकर अफसर लिखा था। पुलिस ने जांच-पड़ताल की तब पता चला कि इस नाम का कोई भी आयकर अफसर नहीं है। इसके बाद पुलिस ने उससे सख्ती से पूछताछ की, तो वह टूट गया और अपना जुर्म कबूल कर लिया।

फर्जी दस्तावेज तैयार करने का केस
रितेश शर्मा ने बताया कि घरवालों से झूठ बताया है कि उसका आयकर विभाग में चयन हो गया है। इसी आधार पर उसने परिवार से रुपए लेकर नई कार ली थी। एसीपी के मुताबिक, आरोपी के घरवालों को थाने बुलाया गया था। उसने भी पूछताछ की गई है। एसीपी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेज तैयार करने समेत अन्य गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

Exit mobile version