35 साल पहले डाली थी डकैती, अब पकड़ा गया शातिर

नई दिल्ली। शाहदरा थाना पुलिस ने डकैती के आरोपी को 35 साल बाद गिरफ्तार किया है। साल 1989 में उसने कालकाजी में कारोबारी के घर डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी किशनपाल उर्फ पप्पू की उम्र अब 75 साल है। किशनपाल ने सात अन्य साथियों के साथ मिलकर वारदात अंजाम दी थी। पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। एक आरोपी की मृत्यु हो गई थी जबकि किशनपाल फरार था। शाहदरा जिला पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी की सूचना कालकाजी थाना पुलिस को दी है।

शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त सुरेंद्र चौधरी के अनुसार, शाहदरा थाना प्रभारी कन्हैया लाल यादव को खबर मिली थी कि डकैती का आरोपी कायमगंज, फर्रुखाबाद में छिपा है। फौरन हवलदार गजेंद्र कुमार और सचिन कुमार की टीम को कायमगंज भेज दिया गया। कई दिनों की पड़ताल के बाद टीम ने आरोपी को गंगा दरवाजे से दबोच लिया। शुरुआत में आरोपी वारदात में अपना हाथ होने की बात से इंकार करने लगा, लेकिन बाद में टूट गया।

कोर्ट ने भगौड़ा घोषित किया 

आरोपी ने बताया कि यूपी रोडवेज के एक कंडक्टर की सूचना पर वारदात को अंजाम दिया था। मामला दर्ज होने के बाद पटियाला हाउस कोर्ट ने वर्ष 1995 में उसे भगोड़ा करार दे दिया था। आरोपी परिवार के साथ कायमगंज में छिपकर रह रहा था। पुलिस गिरोह के दो और साथियों की तला कर रही है।

Exit mobile version