बाहुबली विजय मिश्रा की एक अरब की संपत्ति कुर्क

भदोही। उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में ज्ञानपुर विधानसभा सीट से विधायक रहे बाहुबली विजय मिश्रा की एक अरब की संपत्ति पर सिस्टम ने ताला जड़ दिया है। बाहुबली पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। यह प्रॉपर्टी विजय मिश्रा ने अपनी बेटी और दामाद के अलावा बेटे के नाम खरीदा था।

एसपी डॉ. मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट के तरह अभियुक्त की अवैध संपत्तियों को कुर्क किया गया है। यह संपत्ति गैंग लीडर विजय मिश्रा ने उनके बेटे, दामाद-बेटी के नाम से खरीदी है। कुर्क की कई संपत्ति की अनुमानित कीमत 1 अरब रुपए से ज्यादा आंकी गई है। भदोही पुलिस ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए दिल्ली और प्रयागराज में कुल तीन जगहों पर जब्तीकरण की कार्रवाई करते हुए 1 अरब 13 करोड़ 5 लाख रुपए की संपत्ति कुर्क की और घर पर नोटिस चस्पा किया गया।

अपराध से की है कमाई
भदोही की एसपी डॉ. मीनाक्षी कात्यायन द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत भदोही जिले के गोपीगंज थाना क्षेत्र में सफेदपोश, माफिया, गैंग लीडर के तौर पर अभियुक्त विजय मिश्रा को चिन्हित किया गया है। आरोप है कि वे अपने गैंग के सदस्यों के साथ आपराधिक काम करते रहे और इसी से अवैध पैसा भी कमाया।

Exit mobile version