दो ट्रकों में भिड़ंत के बाद लगी आग, जिंदा जल गए दोनों ड्राइवर

महोबा। उत्तर प्रदेश के महोबा में बुधवार देर रात हाइवे पर बड़ा हादसा हो गया। दो ट्रक आपस में टकराए और उनमें आग लग गई। हादसे में दोनों के ड्राइवर जिंदा जल गए। राहगीरों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। कुछ देर में एएसपी, एसडीएम सहित यातायात और फायर ब्रिगेड की टीम भी आ गई। फायर बिग्रेड की तीन गाड़ियों ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक दोनों ड्राइवर की मौत हो चुकी थी। गाड़ी से दोनों के कंकाल बाहर निकाले गए। उन्हीं को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। पुलिस ने क्रेन की मदद से दोनों ट्रकों को हाईवे से हटाकर ट्रैफिक शुरू कराया।

हादसा रात करीब 2 बजे खन्ना थाना क्षेत्र के कानपुर-सागर नेशनल हाईवे पर हुआ। एक ट्रक पत्थर मंडी कबरई से गिट्टी लादकर कानपुर की ओर जा रहा था। वहीं दूसरा ट्रक महोबा की ओर से आ रहा था। हाईवे पर पहुंचते ही तेज रफ्तार होने के कारण दोनों ट्रकों में सीधी टक्कर हो गई। हादसे के तुरंत बाद दोनों गाड़ियों में आग लग गई। कुछ सेकेंड में आग पूरी गाड़ी में फैल गई। दोनों गाड़ी के ड्राइवर को ट्रक से बाहर निकलने का मौका नहीं मिला। देखते-देखते ही आग ने विकराल रूप ले लिया और दोनों ट्रक धू-धू कर जलने लगे। हाईवे के बीचों-बीच दोनों ट्रक आग का गोला बन गए। इस दौरान हाईवे जाम हो गया। सैकड़ों वाहन जाम में फंसे रहे। ट्रकों में आग देख स्थानीय लोग भी मौके पर इकट्ठा हो गए। फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची।

इनकी हुई जिंदा जलकर मौत
एएसपी सत्यम ने बताया कि इस हादसे में ट्रक चालक 35 साल के विपिन मौर्या पुत्र सज्जन लाल की मौत हो गई। वह जनपद उन्नाव के थाना सहरामऊ क्षेत्र के ग्राम भैसोरा के रहने वाले थे। वहीं दूसरा ट्रक चालक राजकुमार पाल कानपुर के रहने वाले थे। दोनों के शवों को जिला अस्पताल के मोर्चरी हाउस रखवा दिया गया है। सुबह पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version