दिल्ली से गाजियाबाद तक चरस बेचने वाले दो तस्कर पकड़े, 10 लाख का माल बरामद

नई दिल्ली। राजधानी की क्राइम ब्रांच ने मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले दो अभियुक्तों को कार सहित गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नशा तस्करों के पास से पुलिस ने 350 ग्राम चरस बरामद की है। बरामद चरस की कीमत बाजार में करीब 10 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस की पूछताछ में एक नशा तस्कर ने अपना पहलवान हनुमंते व दूसरे ने अदनान अहमद बताया है। यह दोनों तस्कर मिलकर हिमाचल के कुल्लू मलाणा से चरण खरीद कर दिल्ली नोएडा और गाजियाबाद इलाके में बेचते थे।

दिल्ली क्राइम ब्रांच के अपर पुलिस आयुक्त संजय भाटिया ने बताया कि नशा तस्कर हनुमंते अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुश्ती की प्रतियोगिताओं में भाग ले चुका है। प्रतियोगिताओं के दौरान चोट लगने की वजह से वह नशीली दावों का सेवन करने लगा और धीरे-धीरे वह नशा तस्करी करने में भी शामिल हो गया। मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने वजीराबाद फ्लाईओवर आउटर रिंग रोड के पास से एक कार सवार दो लोगों को रोका और उनसे तलाशी ली तो उनके पास से 350 ग्राम चरस बरामद हुई। पूछताछ में पता चला कि पहलवान हनुमंते दिल्ली के सिविल लाइंस और जामिया नगर के रहने वाले अदनान है। पहलवान हनुमंते ने बताया वह अदनान के साथ मिलकर पिछले काफी समय नशा तस्करी का काम कर रहे हैं।

हिमाचल से लाते हैं खेप
पुलिस की पूछताछ में तस्कर हनुमंते व अदनान ने भी बताया कि हिमाचल प्रदेश में अफीम चरस सस्ती मिल जाती है। जो एनसीआर इलाके में महंगे रेट में बेची जाती है। अदनान पैसे से कर मैकेनिक है और उसका एक वर्कशॉप भी है। चरस की तस्करी करने के लिए अलग-अलग तरीके की गाड़ियों का इस्तेमाल करता था। दिल्ली क्राइम ब्रांच इन तस्करों की पिछले काफी समय से तलाश में थी। पुलिस दोनों तस्करों से यह भी पूछताछ कर रही है कि उनके साथ-साथ और कौन-कौन लोग नशीले पदार्थों की तस्करी करने के मामले में शामिल है।

Exit mobile version