गाजियाबाद : अकाउंटेंट के क्रेडिट कार्ड से साइबर ठगों ने लाखों निकाले

गाजियाबाद। जिले में साइबर ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। पुलिस लगातार लोगों को जागरुक कर रही है और लोगों की रकम भी वापस कर रही है। ताजा मामला वैशाली सेक्टर एक है। यहां के रहने वाले राजीव कुमार एक कंपनी में अकाउंटेंट है। उन्होंने पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में बताया कि उनके क्रेडिट कार्ड से तीन बार में एक लाख 14 हजार 618 रुपए साइबर ठग द्वारा निकालिए गए हैं।

ठगी की जानकारी होने के बाद अकाउंटेड राजीव कुमार ने कौशांबी थाने में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत मिलने के बाद कौशांबी थाना पुलिस ने पूरे मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है पुलिस का कहना है कि किस खाते में पैसे क्रेडिट कार्ड द्वारा ट्रांसफर किए गए इसकी जांच पड़ताल की जा रही है। पुलिस का यह भी कहना है की शातिर ठग की लोकेशन ट्रेस कर जल्दी गिरफ्तार किया जाएगा और पीड़ित अकाउंटेंट की रकम वापस करने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं सिहानी गांव के रहने वाले मुकेश त्यागी ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में बताया कि जमीज दिलाने के नाम पर उनसे एक करोड़ 40 लाख रुपये की धोखाधड़ी हुई है। पुलिस ने मुकेश त्यागी की शिकायत पर मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस का दावा है कि जल्दी धोखाधड़ी करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया जाएगा।

ऐसे हड़पी गई रकम
मुकेश त्यागी ने बताया कि 2012 में उनकी मुलाकात राजकुमार नाम के व्यक्ति से हुई थी। उन्होंने राजकुमार से अटौर गांव में जमीन जमीन खरीदने के लिए 5 करोड़ 64 लाख में सौदा तय किया था। मुकेश ने राजकुमार को उनके द्वारा बताए गए अकाउंट में एक करोड़ 40 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद कई साल बीत गई, लेकिन मुकेश को जमीन नहीं मिली ना ही उनका पैसा वापस मिल तब उन्होंने राजकुमार नाम के व्यक्ति पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।

Exit mobile version