गाजियाबाद : एक करोड़ अफीम के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

गाजियाबाद। झारखंड से तस्करी कर लाई जा रही एक करोड रुपए कीमत की 3 किलो 700 ग्राम अफीम के साथ तीन तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस गिरफ्तार तीनों तस्करों से लगातार पूछताछ कर रही है कि वह अफीम तस्करी का काम पिछले कितने सालों से कर रहे हैं। पुलिस की पूछताछ में तस्करों ने अपना नाम झारखंड के चतरा निवासी निर्मल कुमार डांगी, रामचंद्र कुमार भैया संजय भैया बताया है।

दरअसल जिले में क्राइम ब्रांच व थाना नन्दग्राम पुलिस ने चेकिंग के दौरान हिन्डन मैट्रो स्टेशन के पास राजनगर एक्सटेंशन की तरफ जाने वाले रास्ते पर बने गेट के पास से झारखण्ड से तस्करी कर लाई जा रही 3 किलो 700 ग्राम अफीम के साथ तीनों तस्करों को गिरफ्तार किया। पुलिस की पूछताछ में निर्मल कुमार डांगी ने बताया कि वह झारखण्ड के चतरा जिला का रहने वाला हैं और इतिहास से स्नातक हैं। पहले वह एक प्राइवेट कम्पनी में जॉब करता था, लेकिन किसी कारण से कम्पनी बन्द हो गई। तब से वह अपने घर पर रहकर खेती का काम करने लगा, पैसे की अधिक आवश्यकता होने के कारण वह अपने गांव के पास ही रहने वाले अफीम तस्कर प्रमोद कामदेव डांगी के सम्पर्क में आया और अवैध अफीम की तस्करी झारखण्ड से उत्तर प्रदेश, हरियाणा,पंजाब व दिल्ली एनसीआर में जाकर करने लगा इस काम में उसको अधिक फायदा होने लगा। जबकि अभियुक्त रामचन्द्र कुमार भुइया ने बताया कि वह चतरा जिला का ही रहने वाला हैं और 10 वी पास हैं व पहले वह अपने गांव में ही सरिया शटरिंग की दिहाड़ी मजदूरी का काम करता था, लेकिन इसमें उसको ज्यादा पैसे नही मिलते थे।

यूपी से दिल्ली तक सप्लाई
संजय भुइया ने चतरा जिला का रहने वाला है और वह पढा लिखा नही हैं। पहले वह अपने गांव के पास ही एक होटल पर खाने बनाने का काम करता था। ये तीनो अफीम व अन्य नशीले पदार्थ लेकर बरेली, गाजियाबाद, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली व एनसीआर में डिमाण्ड के अनुसार सप्लाई करने लगे।

Exit mobile version