गाजियाबाद : महिला को डिजिटल अरेस्ट कर 12 लाख की ठगी

गाजियाबाद। साइबर अपराधियों ने महिला दो घंटे तक डिजिटल अरेस्ट रख 12 लाख रुपये ठग लिए। मामले की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। जिन खातों में रकम ट्रांसफर कराई गई है, उनका भी रिकार्ड खंगाला जा रहा है।

इंदिरापुरम में रहने वाली जयिता की ओर से दर्ज मुकदमे के मुताबिक उनके पास 14 मार्च को कोरियर कंपनी की तरफ से फोन आया। कुछ देर में मुंबई क्राइम ब्रांच अधिकारी बनकर वीडियो कॉल के जरिए उन्हें दो घंटे तक डिजिटल अरेस्ट रखा गया और उनसे खाता वेरिफाइ करने के नाम पर बैंक खाते की 90 प्रतिशत धनराशि ट्रांसफर करा ली। बताते चलें कि इससे पहले भी जिले में डिजिटल अरेस्ट की घटनाएं होती रही हैं लेकिन कार्रवाई के नाम पर पुलिस किसी ठग को नहीं पकड़ सकी है। एआई का उपयोग करके भी ठगी की पहली वारदात गाजियाबाद में ही पिछले दिनों हुई थी।

जेल भेजने की मिल रही थी धमकी
क्राइमब्रांच बनकर बात कर रहे ठग ने उन्हें जेल भेजने की धमकी दी। यह भी कहा कि लंबे समय तक जमानत नहीं होगी। सामाजिक छवि भी धूमिल हो जाएगी। ऐसे में किसी को कुछ न कहें और सीधे तौर पर रकम ट्रांसफर कर दें। इस पर महिला ने खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए। मामले की जानकारी पर पुलिस अब खातों की जांच कर रही है।

Exit mobile version