गाजियाबाद : नमो भारत के ट्रैक पर चढ़ा कबाड़ी. 20 मिनट रुकी रही ट्रेन

गाजियाबाद। दिल्ली-मेरठ रूट पर स्थित रैपिड रेल के ट्रैक पर सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर एक कबाड़ी ट्रैक पर जा पहुंचा। उसे हटाने और गिरफ्तार करने में सुरक्षाकर्मियों को 20 मिनट लग गए। इस बीच वहां ट्रेन खड़ी रही।

दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल ट्रैक गाजियाबाद में एलिवेटेड बना हुआ है। गाजियाबाद में इस ट्रैक की ऊंचाई 40 फुट से 100 फुट तक है। त्त्ज्ै स्टेशनों के अलावा नीचे उतरने के लिए छब्त्ज्ब् ने कुछ जगहों पर इमरजेंसी एग्जिट गेट बनाए हुए हैं। इसमें एक इमरजेंसी एग्जिट गेट गुलधर स्टेशन के पास भी है। हालांकि सुरक्षा के मद्देनजर इन इमरजेंसी गेटों पर जवान तैनात रहते हैं, ताकि कोई शरारती व्यक्ति इन पर चढ़कर रैपिड रेल ट्रैक तक न पहुंच सके। पुलिस ने बताया, सोमवार सुबह करीब 11 बजे एक अज्ञात शख्स गुलधर इमरजेंसी गेट से ऊपर चढ़कर रैपिड रेल ट्रैक पर पहुंच गया। इसके चलते गुलधर और गाजियाबाद के बीच एक नमो भारत ट्रेन करीब 20 मिनट तक रुकी रही। ट्रेन के लोको पायलट ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस और अन्य सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे। उन्होंने इस शख्स को पकड़कर ट्रैक से उतारा। तब जाकर ट्रेन संचालन बहाल हो सका।

बापूधाम थाने में लिखा गया केस
पुलिस ने बताया, इस व्यक्ति की पहचान अरविंद कुमार (30) के रूप में हुई है। ये मूल रूप से बिहार में गोपालगंज जिले का रहने वाला है और गाजियाबाद में झुग्गी-झोंपड़ी में रहकर कूड़ा बीनने का काम करता है। पूछताछ में अरविंद ने बताया, वो कूड़ा बीनने के लिए ऊपर रैपिड ट्रैक पर चढ़ गया था। आरोपी के खिलाफ गुलधर स्टेशन के कंट्रोलर ने दिल्ली रेलवे मेट्रो अधिनियम के तहत थाना मधुबन बापूधाम में मुकदमा दर्ज कराया है।

Exit mobile version