गाजियाबाद : नहीं रुक रही साइबर ठगी, तीन लोग फिर हुए शिकार

गाजियाबाद। जिले में साइबर ठगी के मामले हमने का नाम नहीं ले रहे हैं। एक बार फिर से तीन लोगों से लाखों रुपए की ठगी के मामले सामने आए हैं। पुलिस ने दोनों ही मामलों में जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जल्दी साइबर अपराधियों को तलाश कर पीड़ितों की रकम वापस कराई जाएगी।

पहला मामला राजेंद्र नगर के अति शुक्ला के साथ हुआ। साइबर ठग ने अति शुक्ला को सोशल मीडिया पर शेयर ट्रेडिंग का विज्ञापन दिखाकर उन्हें व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ा और उन्हें शेयर खरीदने में बेचने का प्रशिक्षण देकर उनसे 17.02 लाख रुपए इन्वेस्ट करने के नाम पर ठग लिए। ठगी का एहसास होने के बाद अति ने पुलिस से मामले की शिकायत कर मामला दर्ज कराया है। वहीं ठगी की दूसरी वारदात इंदिरापुरम निवासी संजीव के साथ हुई। इन्हें भी साइबर थकने आईपीओ और शेयर खरीदने पर अच्छा फायदा होने का हवाला देकर 39.25 लाख रुपए इन्वेस्ट करवा लिए। कुछ दिन तो इन्हें फायदा नजर आया, लेकिन उनकी रकम जब नहीं मिली तो उन्हें ठगी का एहसास हुआ। उन्होंने मामले में पुलिस शिकायत कर यवाही की गुहार लगाई गई।

प्रवक्ता के खाते से रकम उड़ाई
उधर साहिबाबाद कोतवाली के लाजपत नगर की रहने वाली कॉलेज की प्रवक्ता 43 हजार रुपए की साइबर ठगी हुई है। प्रवक्ता के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है। पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में प्रवक्ता के पिता राजेश कुमार ने बताया कि उनकी बेटी हरियाणा के एक कॉलेज में प्रवक्ता है। उनकी बेटी के फोन एक व्यक्ति ने फोन करके खुद को रिश्तेदार बताया था और उसे मेरा हवाला देते हुए अपने वॉलेट में ₹5000 ट्रांसफर करवा लिए। प्रवक्ता द्वारा कॉलर के नंबर पर ₹5000 ट्रांसफर करने के बाद उनके खाते से दो बार में ₹38000 और निकाल लिए गए। जब उन्होंने यह बात अपने पिता को बताई तो उन्हें ठगी का एहसास हुआ और उनके पिता ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांग की है। पुलिस सभी तीनों मामलों में जांच पड़ताल कर रही है।

Exit mobile version