गाजियाबाद : फर्जी दस्तावेजों पर शातिरों ने निकाला लोन, एफआईआर दर्ज

गाजियाबाद। जिले में एक व्यक्ति के फर्जी डॉक्यूमेंट लगाकर शातिर ठगों ने 7.5 लाख रुपए लोन निकल लिया। फर्जी डॉक्यूमेंट पर लोन निकालने का मामला संज्ञान में तब आया जब पीड़ित अपनी जरूरत के लिए लोन लेने के लिए फाइनेंस कंपनी पहुंचा। फाइनेंस कंपनी ने पीड़ित के डॉक्यूमेंट से सिविल चेक की तो पता चला कि उसके डॉक्यूमेंट पर पहले से ही लोन चल रहा है। फर्जी डॉक्यूमेंट पर चल रहे लोन को लेकर पीड़ित ने मसूरी थाने में एफआईआर दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की है।

दरअसल मसूरी थाना क्षेत्र के इंद्र गाड़ी के रहने वाले सोहन पाल सिक्योरिटी गार्ड हैं। सोहन पाल को अपने जरूरी कामकाज के लिए पर्सनल लोन चाहिए था तो वह फाइनेंस कंपनी में लोन लेने के लिए पहुंचे। तब सोनपाल के आधार कार्ड पैन कार्ड अन्य दस्तावेजों से फाइनेंस कर्मियों ने सिविल चेक की तो पता चला कि उनके नाम पर पहले से ही 7.5 लाख रुपए का लोन चल रहा है। जब सोहन पाल ने पूरी जांच पड़ताल की तो पता चला कि उनके फर्जी दस्तावेज और हस्ताक्षर करके 2023 में लोन निकाला गया है। जिन लोगों द्वारा लोन निकाला गया वह इस लोन की किस्त भी लगातार भर रहे हैं। सोहन पाल के नाम पर लोन निकालने वाले लोगों का एक नंबर भी बैंक के पास था जिस पर जब फोन वाले संपर्क किया तो एक बार बात हुई और उसके बाद उन लोगों ने नंबर बंद कर लिया। इसके बाद सोहन पाल ने पूरे मामले की शिकायत मसूरी थाने में की और कार्यवाही की मांग करते हुए एफआईआर दर्ज कराई।

ठगों तक पहुंचने की कोशिश में पुलिस
मामले में मसूरी एसीपी नरेश कुमार ने बताया कि सोहन पाल की तहरीर के आधार पर धोखाधड़ी व फर्जी दस्तावेज से संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करके जांच पड़ताल की जा रही है। सोनपाल द्वारा एक नंबर भी दिया गया है। उसको भी ट्रेस किया जा रहा है कि वह नंबर किसके नाम पर है और कहां का रहने वाला है। जल्दी आरोपी को गिरफ्तार करके सोहन पाल को न्याय दिलाया जाएगा।

Exit mobile version