रामनवमी पर 24 घंटे होंगे रामलला के दर्शन, सीएम ने लिया फैसला

अयोध्याधाम। श्रीराम नवमी के पर्व पर रामलला के दर्शन 24 घंटे लगातार होंगे। मंदिर के कपाट केवल पूजन और रामलला को लगने वाले भोग के लिए बंद होंगे। सरकार ने यह फैसला लेते हुए भीड़ को नियंत्रित करने की तैयारी शुरू कर दी है।

राममंदिर निर्माण के बाद यह पहली रामनवमी है। ऐसे में यहां श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ने की पूरी संभावना है। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अयोध्या पहुंचकर रामलला के दर्शन किए। जबकि बाद में यहां लगने वाले मेले की तैयारियों को लेकर समीक्षा की। इस अवसर पर भगवान रामलला के विराजमान मंदिर में 24 घंटे दर्शन पूजन की व्यवस्था करने के लिए मुख्यमंत्री ने कार्य योजना को अंतिम रूप देने की निर्देश दिया। सीएम ने कहा है कि दर्शनार्थी श्रद्धालुओं के लिए बेहतर व्यवस्था की जाए. साथ ही पीने के पानी, साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए।

तीन दिन लगातार होंगे दर्शन
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के राजकीय इंटर कालेज में जनसभा की. इसके बाद उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें अप्रैल पड़ने वाले त्यौहार श्रीराम नवमी और नवरात्र के तैयारी की समीक्षा की गयी। इस बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि नवरात्र/राम नवमी त्यौहार पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के सदस्यों से समन्वय कर श्रीराम लला मंदिर को अष्टमी, नवमी एवं दशमी तक 24 घंटे तक खोलने की व्यवस्था किया जाए। केवल पूजन अर्चन के समय विशेष रूप से मंदिर के कपाट मानक के अनुसार दर्शन पूजन रोका जाना चाहिए।

Exit mobile version