गाजियाबाद : स्क्रैप यार्ड में लगी आग, पांच घंटे में पाया काबू

गाजियाबाद। स्क्रैप यार्ड में सोमवार देर रात आग लग गई। इसमें प्लास्टिक, कांच व लकड़ी का स्क्रैप जलकर राख हो गया। दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और पांच घंटे की मशक्कत के बाद हालात पर काबू पाया। गनीमत रही कि आग में कोई जनहानि नहीं है।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल ने बताया सोमवार रात 1 बजकर 23 मिनट पर फायर स्टेशन कोतवाली पर एक सूचना आई। कॉल करने वाले ने बताया कि नंदग्राम थाना क्षेत्र में रेत मंडी के पास एक गोदाम में आग लगी हुई है। इस सूचना पर तुरंत फायर स्टेशन से चार दमकल गाड़ियां मौके के लिए रवाना हुईं। वहां जाकर देखा तो ये आग बाबा इंटरनेशनल स्कूल के पास हाईटेंशन लाइन के नीचे संरक्षित एरिया में टीन शेड की बाउंड्री वॉल के अन्दर लगभग 5000 वर्गमीटर क्षेत्रफल में लगी हुई थी। ये एक स्क्रैप यार्ड था, जिसमें प्लास्टिक, कागज, कांच, लकड़ी का स्क्रैप रखा हुआ था। फायर सर्विस यूनिट्स ने तुरंत दो तरफ से हौज पाईप फैलाकर मोटर फायर इंजन से पंपिंग शुरू करके आग को बुझाना और घेरना शुरू किया। आग के फैलाव क्षेत्र और बढ़ते स्वरूप को देखते हुए दो फायर टेंडर वैशाली स्टेशन से बुलाए गए। जिनके पहुंचने पर आग को चारों तरफ से घेरकर बुझाना शुरू किया गया। सुबह करीब 5 बजे आग को कंट्रोल कर लिया गया। इसके बाद जले हुए सामान को कूलिंग करने का काम शुरू किया गया। सुबह करीब पौने छह बजे के आसपास ऑपरेशन पूरा करके दमकल गाड़ियां वापस लौट गईं।

बड़ा नुकसान होने से बचा
सीएफओ राहुल पाल ने कहा इस अग्नि दुघर्टना में किसी भी व्यक्ति को कोई हानि नहीं पहुंची है। फायर सर्विस गाजियाबाद की त्वरित कार्यवाही से आसपास के क्षेत्र में बड़ा नुकसान होने से बचा लिया गया।

Exit mobile version