कांग्रेस ने सात दशक तक जो गड्ढे खोदे थे वो तेजी से भरे जा रहे हैंः मोदी

हरियाणा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेसवे समेत 144 सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री ने इस दौरान द्वारका एक्सप्रेसवे के मॉडल का निरीक्षण करने के बाद कहा कि आज से दिल्ली हरियाणा के बीच यातायात का अनुभव हमेशा के लिए बदल जाएगा। ये आधुनिक एक्सप्रेसवे केवल गाड़ियों में ही नहीं बल्कि दिल्ली एनसीआर के लोगों की जिंदगी में भी गियर शिफ्ट करने का काम करेगा।
आज यहां देशभर के लिए एक लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की 100 से अधिक परियोजनाओं का लोकार्पण या शिलान्यास हो रहा है। सभी राज्यों के करोड़ों नागरिकों को इतनी सारी विकास परियोजनाओं के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं। पीएम ने कहा कि विकसित होते भारत में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण और देश में कम होती गरीबी आपस में जुड़े हुए हैं। जब एक्सप्रेसवे गांव से होते हुए जाते हैं, जब गांवों को अच्छी सड़कों से जोड़ा जाता है तो गांवों के लिए कई नए अवसर लोगों के घर के दरवाजे तक पहुंच जाते हैं। पहले इंफ्रास्ट्रक्चर की घोषणा चुनाव जीतने के लिए होती थी। अब चुनाव में इंफ्रास्ट्रक्चर के काम पूरे होने की बात होती है। यही नया भारत है। 2014 तक सिर्फ 5 शहरों में मेट्रो की सुविधा थी आज 21 शहरों तक मेट्रो की सुविधा है। ये काम तब होते हैं जब नीयत सही होती है। कांग्रेस ने 7 दशक तक जो गड्ढे खोदे थे वे अब तेजी से भरे जा रहे हैं।

कांग्रेस ने मेरा मज़ाक उड़ाया
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में सशक्त नारी-विकसित भारत कार्यक्रम में ’नमो ड्रोन दीदियों’ के बीच ड्रोन वितरित किए। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज मुझे नमो ड्रोन दीदी अभियान के तहत 1,000 आधुनिक ड्रोन महिलाओं के स्वयं सहायता समूह को सौंपने का अवसर मिला। देश में 1 करोड़ से ज़्यादा बहने लखपति दीदी बन चुकी हैं। 10,000 करोड़ रुपए की राशि इन दीदीयों के खाते में जमा कराई गई हैं। कोई भी देश या समाज में नारी शक्ति की गरिमा बढ़ाते हुए ही आगे बढ़ सकता है।

पहले की सरकारों की प्राथमिकता में नहीं रहीं महिलाएं
दुर्भाग्य से पहले की सरकारों के लिए महिलाओं की मुश्किलें और उनका जीवन कभी प्राथमिकता नहीं रही, मेरा अनुभव है कि अगर महिलाओं का थोड़ा अवसर-सहारा मिल जाए तो उन्हें सहारे की ज़रूरत नहीं रहती है वे लोगों का सहारा बन जाती हैं। जब भी मैंने महिला सशक्तिकरण की बात की है, कांग्रेस जैसी पार्टियों ने मेरा मज़ाक उड़ाया और मेरा अपमान किया। मोदी की योजनाएं जमीनी अनुभवों का नतीजा हैं।

Exit mobile version