हरियाणा से लीक हुआ था पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर, छह गिरफ्तार

मेरठ। यूपी पुलिस की लिखित भर्ती परीक्षा का पेपर व आंसर की हरियाणा से लीक हुई थी। वहां से ही मेरठ के साल्वर गैंग तक यह पेपर पहुंचा था। एसटीएफ ने इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। शातिर गैंग मेरठ के कंकरखेड़ा में छिपा था।

पेपर लीक की जांच एसटीएफ कर रही है। एसटीएफ की मेरठ यूनिट को जानकारी मिली कि कंकरखेड़ा के नगलाताशी गांव में सॉल्वर गैंग के मेंबर्स मौजूद हैं। बुधवार को फील्ड यूनिट वहां पहुंची। एक मकान से 6 लोगों को अरेस्ट किया। उनके पास से टीम ने 8 मोबाइल, यूपी पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा के पेपर की आंसर-की बरामद की। पूछताछ में सामने आया कि उन्होंने अभ्यर्थियों तक पेपर पहुंचाए। जिन लोगों को पकड़ा गया है। उनमें कंकरखेड़ा का दीपू उर्फ दीपक, नवीन कुमार, साहिल और प्रवीण, सरधना में रहने वाला बिट्‌टू, टीपीनगर का रोहित उर्फ ललित शामिल थे। एसटीएफ सभी 6 लोगों को पकड़कर ले आई। इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

एक दिन पहले ही लीक हुआ था पेपर
गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि 18 फरवरी 2024 को यूपी पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा की सेकेंड शिफ्ट का पेपर होना था। इसका पेपर और आंसर-की 17 फरवरी को ही सॉल्वर्स को मिल गया था। हरियाणा के रहने वाले एक व्यक्ति ने पेपर और आंसर की प्रवेश प्रधान, गुलजार, आसिफ और गौरव को दी थी। ये चारों लोग मेरठ के अलग-अलग इलाके के रहने वाले हैं। इन चारों लोगों ने ये पेपर और आंसर-की रोहित उर्फ ललित को दी थी। रोहित से यह पेपर दीपू उर्फ दीपक को मिले थे।

अभी मोबाइल-लैपटॉप के राज खुलना बाकी
मेरठ एसटीएफ के एसपी बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि इस गैंग में कुल 14 सदस्य हैं। पुलिस फरार 8 आरोपियों की तलाश में भी जुट गई है। पकड़े गए आरोपियों ने 18 फरवरी को दूसरी शिफ्ट का पेपर लीक किया था। आरोपियों के मोबाइल व लैपटॉप से पेपर लीक से जुड़ी कई जानकारियां मिलीं हैं।

Exit mobile version