सपा विधायक इरफान सोलंकी के घर ईडी की रेड, दस्तावेज खंगाले

कानपुर। ईडी ने अब कानपुर में समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी और उनके र‍शि्‍तेदारों के घर पर छापामारी की है। टीम सुबह ही विधायक के जाजमऊ और बेकनगंज स्थित घर पहुंची। यहां सबसे पहले अफसरों ने घर के लोगों के मोबाइल जमा करा लिए। फिलहाल, अफसर दस्तावेज और सामान की जांच कर रहे हैं। कोई भी अंदर-बाहर आ-जा नहीं सकता है। घर के बाहर पैरामिलिट्री फोर्स के जवान तैनात हैं।

बताया जाता है कि इरफान और उनके भाई के हाउसिंग प्रोजेक्ट में करोड़ों के निवेश को लेकर जांच शुरू हुई है। इसी सिलसिले में ईडी ने छापेमारी की है। हालांकि, अफसरों का अभी तक ऑफिशियल बयान नहीं आया है।
इरफान सोलंकी इस वक्त महाराजगंज जेल में बंद हैं। उनके खिलाफ 14 मार्च को आगजनी और आचार संहिता उल्लंघन के मुकदमे में फैसला आना है। इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान की कानपुर में करीब 200 करोड़ की संपत्तियां हैं। पुलिस ने इन्हें चिह्नित भी किया था। इसमें कई संपत्तियां पुलिस पहले ही सीज कर चुकी है। विधायक, उनके भाई रिजवान और उनकी पत्नी के नाम पर चकेरी स्वर्ण जयंती विस्तार योजना में 300 वर्ग मीटर के 3 प्लॉट हैं। इसके साथ ही विधायक के नाम पर गाजियाबाद में 300 वर्गमीटर का प्लॉट, ग्रेटर नोएडा स्थित फ्लैट समेत 25 से 30 करोड़ की संपत्तियां हैं।

​​​​ निवेश का सोर्स तलाश रही ईडी
इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी ने 10 सालों में चमड़े की टेनरी से लेकर कई बड़े व्यापार शुरू किए। वहीं शहर के अंदर जाजमऊ और आर्यनगर समेत कई बड़े हाउसिंग प्रोजेक्ट में भी करोड़ों रुपए का निवेश किया। इतना बड़ा निवेश कहां से आया, कैसे कमाया गया। इसको लेकर ईडी ने जांच शुरू की है। छापेमारी के दौरान इरफान का छोटा भाई घर में मौजूद है।

Exit mobile version