गाजियाबाद : धूपबत्ती बनाने की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

गाजियाबाद। अगरबत्ती बाद धूपबत्ती बनाने की एक फैक्ट्री में बुधवार सुबह अचानक आग लगा। आग लगने से फैक्ट्री में लाखों रुपए का नुकसान हो गया। मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने आग पर जैसे तैसे काबू पाया, लेकिन तब तक फैक्ट्री में काफी नुकसान हो चुका था। गनीमत की बात यह है कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई।

कविनगर थाना क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र में धूपबत्ती-अगरबत्ती बनाने की दिव्य प्रेम इंडस्ट्रीज फैक्ट्री में बुधवार सुबह आचनक आग लग गई। फैक्ट्री में आग लगने से अफरातफरी माहौल हो गया और लोग बचाव के लिए इधर-उधर भागते नजर आए। फैक्ट्री में काम कर रहे लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक आग विकराल रूप ले चुकी थी। जिसकी सूचना दमकलकर्मियों को दी गई। मौके पर दमकल की 9 गाड़ियां के जरिए दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। आग बेसमेंट से शुरू होकर बेसमेंट, प्रथम एवं द्वितीय मंजिल तक पहुंची गई थी। आग से कितना नुकसान हुआ है इसका आंकलन किया जा रहा है।

आंकलन के बाद साफ होगी तस्वीर
सीएफओ राहुल कुमार ने बताया कि फैक्ट्री में आग लगी थी। तीन फ्लोर में आग लगी हुई थी। आग पर काबू पा लिया गया है, यहां पर 9 दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं। इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है और न कोई घायल हुआ है। नुकसान का पता आंकलन के बाद चलेगा। सीएफओ ने यह भी बताया कि अगर फैक्ट्री में आग थोड़ी देर बाद लगती तो बड़ा हादसा हो सकता था, क्योंकि जिस वक्त फैक्ट्री में आग लगी उसे वक्त फैक्ट्री में काम करने वाले लोगों की संख्या कम थी।

Exit mobile version