ताला-चाबी ठीक करने घुसे चोरों ने नौ लाख उड़ाए, जेवरात भी ले गए

नई दिल्ली। ताला-चाबी ठीक करने के बहाने घर में घुसे बदमाशों ने नौ लाख कैश समेत जेवरात पार कर दिए। इस दौरान दोनों घर में मौजूद बुजुर्ग महिला को बातों में उलझाए रहे। मामले की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

घटनाक्रम दिलशाद गार्डन इलाके का है। यहां के एच पाकेट में कृष्णा कालरा (74) रहती हैं। उनका बेटा अपने कमरे में व्यस्त था और बहू खाना बना रही थी। इस बीच गली में ताला-चाबी बनाने वालों की आवाज आई। नीचे देखा तो साइकिल सवार दो युवक आवाज लगा रहे थे। कृष्णा के मेन गेट का ताला खराब था। उन्होंने आवाज देकर एक युवक को बुलाया और ताला देखने को कहा। आरोपी ने 20 रुपये में ताला ठीक करने की बात कही। कृष्णा इसके लिए तैयार हो गईं। इस दौरान आरोपी ताला ठीक करने लगा। काम के दौरान आरोपी ने किसी अलमारी की चाबी मांगी। चाबी आते ही आरोपी ने उसे मेन गेट के ताले में लगाया और मौका पाकर उसे खराब कर दिया। चाबी से अलमारी खुलना बंद हो गई। आरोपियों ने बुजुर्ग से परेशान न होने और उसे भी ठीक करने बात कही। अलमारी की चाबी ठीक करने के बहाने आरोपी घर में घुस गए। कृष्णा को बातों में उलझाकर आरोपियों ने लॉकर में रखे जेवर व नकदी चुरा ली। बाद में अलमारी की चाबी ठीक कर उसमें तेल डालने का दिखावा कर आरोपी चले गए। जाते समय आरोपियों ने तेल डालने और आधे घंटे में अलमारी खोलने के लिए कहा।

शाम को लगी घटना की जानकारी
शाम के समय कृष्णा ने अलमारी खोली तो साढ़े सात लाख रुपये के जेवर और 1.64 लाख रुपये चोरी होने का पता चला। इसके बाद पुलिस को खबर दी गई। पुलिस ने घटनाक्रम का मुकदमा लिखकर आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालने शुरू कर दिए हैं। ताकि चोरों का पता लग सके।

Exit mobile version