दबंग ने छीना पिकअप वाहन, पुलिस ने नहीं दिलाया वापस तो युवक ने खुद को आग लगाई

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में बड़ी घटना हो गई। यहां एसपी आफिस के सामने युवक ने खुद को पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर लिया। युवक को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी यूपी सरकार को इस घटनाक्रम पर घेरा है।

दरअसल, थाना कांट क्षेत्र के सरेना गांव के ताहिर का पिकअप वाहन महीनेभर पहले दबंग ने छीन लिया था। उसने थाने में शिकायत की लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। एसपी दफ्तर में भी शिकायत के बाद किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई तो युवक परेशान हो उठा। वजह थी कि पिकअप चलाकर ही वह अपने परिवार का पेट पालता है। जबकि पुलिस के स्तर से कार्रवाई नहीं की जा रही थी। इसी से त्रस्त होकर युवक ने खुद को आग लगा ली। युवक को जलते देख एसपी ऑफिस के पुलिसकर्मी दौड़े। आनन-फानन में उन्होंने युवक पर कंबल डाला। इसके बाद 2 पुलिसवालों ने किसी तरह उसे जमीन पर गिराकर कंबल डाले, तब जाकर आग बुझी। लेकिन, तब तक युवक के कपड़े पूरी तरह जल गए थे और पैरों से लेकर कमर तक का हिस्सा बुरी तरह झुलस चुका था। करीब 5 मिनट तक जलने से वह 50 फीसदी झुलस गया। इसके बाद उसे कार में बैठाकर अस्पताल ले जाया गया। जहां उसका इलाज चल रहा है।

कोर्ट में वाद का पुलिस ने किया दावा
एसपी अशोक कुमार मीणा के मुताबिक, पूछताछ में पता चला है कि ताहिर अली और उमेश दोनों एक साथ काम करते आ रहे हैं। उमेश ने ही ताहिर के नाम से 2 पिकअप खरीदे थे। कुछ दिन पहले दोनों में विवाद हो गया था। जिसके बाद ताहिर से उमेश ने पिकअप वापस ले ली। गाड़ी के मालिकाना हक को लेकर दोनों का कोर्ट में वाद भी चल रहा है।

एसपी सिटी को सौंपी जांच
एसपी ने बताया, आज उसी विवाद को लेकर ताहिर से खुद को आग लगा ली। जिससे वो करीब 50 फीसदी झुलस गया है। उसे राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उपचार चल रहा है। हालत स्थिर है। इस मामले में जिन लोगों ने उसे उकसाया है उनकी तलाश की जा रही है। साथ ही आरोपी उमेश से भी पूछताछ की जाएगी। पूरे मामले की जांच एसपी सिटी को सौंपी गई है।

Exit mobile version