गाजियाबाद : निर्माणाधीन बिल्डिंग का लेंटर गिरा, मजदूर की मौत, दो घायल

गाजियाबाद। जिले में एक फैक्ट्री की निर्माणाधीन बिल्डिंग का लेंटर गिरने से तीन मजदूर दब गए। हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई। जबकि दो मजदूर घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराएगा। जहां उनकी हालात में सुधार बताया जा रहा है। वही लेंटर गिरने के बाद फैक्ट्री मालिक और ठेकेदार मौके से फरार हो गया। जिसको लेकर मजदूरों में आक्रोश है। फिहलाल पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

मामला मोदीनगर इलाके सिखैड़ा मार्ग पर औद्योगिक क्षेत्र का बताया जा रहा है। यहां फैक्ट्री की निर्माणाधीन बिल्डिंग में हापुड़ के मजदूर काम कर रहे थे। इसी दौरान अचानक लेंटर भरभराकर कर गिर गया। जिसमें हापुड़ जिले के रहने वाले प्रिंस,विशाल ललित दब गए । साथी मजदूरों ने तीनों साथी मजदूरों को बाहर निकाल,लेकिन तब तक विशाल की मौत हो चुकी थी। जबकि ललित और प्रिंस गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें जल्द ही अस्पताल में भर्ती। अस्पताल में भर्ती ललित और प्रिंस की हालत में सुधार बताया जा रहा है। उधर साथी मजदूरों का आरोप है कि लेंटर गिरने के दौरान फैक्ट्री मालिक और ठेकेदार मौके से फरार हो गया। जिससे मजदूरों में आक्रोश है। मजदूरों ने निर्माणाधीन बिल्डिंग के बाहर विशाल के शव को रखकर विरोध प्रदर्शन किया जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मजदूरों को समझकर शव पोस्टमार्टम कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया। विशाल की शादी मजदूरों का कहना है कि नदीम नाम का ठेकेदार उन्हें हापुड़ जिले से मजदूरी के लिए यहां लेकर आया था। जब हादसा हो गया तो वह मौके से फरार हो गया।

परिजनों ने किया हंगामा
विशाल की मौत की खबर मिलते ही हापुड़ से उसके घर वाले भी फैक्ट्री पहुंचने जहां उन्होंने भी जमकर हंगामा काटा। फिलहाल विशाल की मौत से परिवार में कोहरा मचा हुआ है। परिजनों और साथी मजदूरों का कहना है कि विशाल की मौत फैक्ट्री मालिक और ठेकेदार की लापरवाही की वजह से हुई है। मजदूरों का आरोप है कि अगर जेसीबी से मालवा हटाया जाता तो शायद आज विशाल की जान नहीं जाती।

Exit mobile version