गाजियाबाद : मार्च में मिल सकती है साउथ मेरठ तक रैपिड रेल की सौगात

गाजियाबाद। नमो भारत ट्रेन के जरिये दुहाई से मेरठ साउथ तक का सफर मार्च में शुरू होने की उम्मीद को बल मिल रहा है। वजह है कि इस रूट पर एनसीआरटीसी की ओर से काम पूरा कर लिया गया है। केवल स्टेशनों पर फिनिशिंग का काम रह गया है, जो जारी है। कुल मिलाकर तैयारियों को अब अंतिम रूप दिला जा रहा है।

आचार संहिता लागू होने से पहले मार्च के दूसरे सप्ताह में भाजपा की ओर से मेरठ में बड़ी रैली करने की तैयारी की जा रही है। आठ से 10 मार्च के बीच प्रस्तावित प्रधानमंत्री की इस रैली के दौरान ही नमो भारत ट्रेन के नियमित संचालन की शुरूआत की जा सकती है। इसी दौरान आरआरटीएस के गाजियाबाद से जेवर तक नए कॉरिडोर के निर्माण की विधिवत घोषणा की जा सकती है। पश्चिम क्षेत्र के अन्य जिलों को भी सरकार की ओर से बड़ी सौगात दिए जाने की घोषणा की जा सकती है। मेरठ साउथ तक संचालन शुरू हो जाने के बाद लोग नमो भारत ट्रेन में 42 किलोमीटर का सफर कर सकेंगे। मेरठ मंडलायुक्त समेत कई अधिकारियों ने बीते दिनों आरआरटीएस कॉरिडोर के निर्माण कार्य और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था। बताया जा रहा है कि यह औचक निरीक्षण भी प्रधानमंत्री की रैली से पहले की तैयारियों का हिस्सा था।

अब दिल्ली रूट पर होगा काम
एनसीआरटीसी ने मेरठ साउथ तक नमो भारत ट्रेन का नियमित संचालन शुरू करने के बाद तीसरे चरण में इसे दिल्ली तक दौड़ाने की तैयारी शुरू कर दी है। दिल्ली में सराय काले खां, न्यू अशोकनगर और आनंद विहार स्टेशन पर निर्माण कार्य तेज कर दिया है।अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली सेक्शन पर बनीं सुरंगों में ट्रैक बिछाने का काम भी अब अंतिम चरण में है। ऐसे में इसी साल के अंत तक लोग नमो भारत ट्रेन से दिल्ली तक का सफर कर सकेंगे।

Exit mobile version