गाजियाबाद : किसान आज निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च, अलर्ट मोड पर दिल्ली-यूपी पुलिस

गाजियाबाद। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आज किसान ट्रैक्टर मार्च करेंगे। दिल्ली जाने वाले राजमार्गों की एक लेन पर ट्रैक्टर चलेंगे और दूसरी लेन पर अन्य सभी वाहन। किसान नेताओं ने ये भी कहा है कि ट्रैक्टर मार्च में पब्लिक को परेशानी न हो, इसका पूरा ख्याल रखना है। दोपहर तीन बजे तक चलने वाले इस कार्यक्रम के बाद किसान वापसी लेंगे।

भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि नेशनल हाईवे और स्टेट हाईवे के पास के गांवों के किसान इस ट्रैक्टर मार्च में शामिल होंगे। इसका आयोजन वहीं पर होगा, जहां से दिल्ली की तरफ जाने वाले हाईवे निकल रहे हैं। इस दौरान जगह-जगह वर्ल्ड ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन के पुतले भी फूंके जाएंगे। राकेश टिकैत ने कहा, हाईवे के किनारे पर दिल्ली की दिशा में ट्रैक्टर खड़े किए जाएंगे। दूसरी तरफ का हाईवे जनता के लिए खुला छोड़ेंगे, ताकि मुसाफिरों को गंतव्य तक जाने में परेशानी न पहुंचे। ऐसा करके देश का किसान शांतिपूर्वक अपना विरोध दर्ज कराएगा। ट्रैक्टर श्रृंखला का यह संदेश होगा कि यदि सरकार, किसान और कृषि विरोधी नीतियों को वापस नहीं लेती है तो दिल्ली अब दूर नहीं है। सिर्फ एक कॉल की दूरी पर है। हम भारत सरकार को चेता रहे हैं कि कृषि और किसान के हित में देश को विश्व व्यापार संगठन से बाहर ही रखा जाए।

दिल्ली-यूपी पुलिस अलर्ट
यूपी-दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर भी किसानों का मूवमेंट रह सकता है। भाकियू के राष्ट्रीय प्रेस प्रभारी शमशेर राणा ने कहा, गाजीपुर बॉर्डर के आसपास भी ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा। इसे लेकर दिल्ली और यूपी दोनों ही राज्यों की पुलिस अलर्ट है। गाजीपुर बॉर्डर पर नेशनल हाईवे की दोनों सर्विस लेन 12 फरवरी से बंद पड़ी हुई हैं।

Exit mobile version