गाजियाबादः व्यापारी से 10 लाख 71 हजार की धोखाधड़ी, मुकदमा दर्ज

गाजियाबाद। जिले में धोखाधड़ी और ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। धोखाधड़ी का ताजा मामला वसुंधरा सेक्टर 5 के रहने वाले चीनी और गुड़ व्यापारी विनीत कुमार के साथ हुआ। व्यापारी विनीत से 10 लाख 71 हजार रुपए की धोखाधड़ी हुई है। व्यापारी ने इंदिरापुरम थाने में शिकायती पत्र देकर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

व्यापारी विनीत का आरोप है कि जिले की एक एक शुगर मिल से उन्होंने 12 करोड रुपए में 4000 मेट्रिक टन चीनी का ऑर्डर बुक किया था। ऑर्डर के लिए चीनी मिल में काम कर रहे हैं तुकाराम नाम के व्यक्ति से उनकी बात हुई और दोनों के बीच डील फाइनल हो गई। इसके बाद विनीत ने तुकाराम के बताए गए खाते पर 10 लाख 71000 ट्रांसफर कर दिए। रुपए भेजने के कई महीनों बाद भी जब उन्हें चीनी का आर्डर नहीं मिला। तब विनीत ने शुगर मिल के अन्य नंबरों पर फोन किया तो उनसे संपर्क नहीं हो पाया। इसके बाद विनीत सुगर मिल पहुंचे जहां उन्होंने नाराजगी जाहिर की तब पता चला कि तुकाराम नाम के व्यक्ति ने रुपए पर अपनी नियत खराब कर ली है। इसके बाद विनीत ने तुकाराम के खिलाफ इंदिरापुरम थाने में शिकायती पत्र देकर धोखाधड़ी व कारोबार में विश्वास घात करने का मुकदमा दर्ज कराया है। मामले में एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि व्यापारी की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है। पुलिस यह भी जानकारी जुट रहे हैं कि व्यापारी विनीत द्वारा शुगर मिल के किस खाते में रुपए ट्रांसफर किए गए हैं। उन्होंने बताया कि जल्दी व्यापारी के रुपए वापस कराकर आरोपी पर कार्रवाई की जाएगी।

10 लोगों से 6 लाख की ठगी
जिले में साइबर ठगों ने मोदीनगर थाना क्षेत्र के जनता कॉलोनी के रहने वाले लोगों से शेयर बाजार में निवेश करने का झांसा देकर 10 लोगों से करीब छह लाख रुपए की ठगी की है। जनता कॉलोनी की रहने वाली शालू शर्मा ने बताया कि एक युवक ने उनसे शेयर बाजार में निवेश के नाम पर हजार रुपए जमा करा लिए। उन्होंने बताया कि इसके अलावा कॉलोनी के ही रहने वाले राहुल, ज्योति करिश्मा, और हर्षित सहित करीब 10 लोगों से 50-50 हजार निवेश के नाम पर ठगी हुई है। इन लोगों को ठगी का एहसास तब हुआ जब समय अवधि पूरी होने पर इन्होंने अपना पैसे वापस निकलने का प्रयास किया तो आरोपी ने अपने सभी नंबर बंद कर लिए। शेयर बाजार में निवेश करने वाले सभी लोग आरोपी युवक के घर पहुंचे तो वह वहां से इन लोगों को धमकी देते हुए फरार हो गया। इसके बाद सभी लोगों ने मोदीनगर थाने में आरोपी के खिलाफ शिकायत कर मुकदमा दर्ज कराया है। उधर पूरे मामले में एसीपी ज्ञान प्रकाश राय ने बताया कि कुछ लोगों से साइबर ठग द्वारा ठगी का मामला सामने आया है। लोगों से शेयर बाजार में निवेश करने के नाम पर ठगी हुई है पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है जल्दी सभी लोगों का पैसा वापस करने का प्रयास किया जा रहा है।

Exit mobile version